icon

भारत के खिलाफ 'स्पिनरों' की सेना लाएगा ऑस्ट्रेलिया, 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम का किया ऐलान

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली

भारत के खिलाफ 'स्पिनरों' की सेना लाएगा ऑस्ट्रेलिया, 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम का किया ऐलान
SportsTak - Wed, 11 Jan 08:44 AM

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया जहां इन दिनों श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में व्यस्त है. वहीं अगले माह रोहित शर्मा की ही कप्तानी में टेस्ट टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के खिलाफ घर पर चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. इसके लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत दौरे पर आने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान कर डाला है. इसमें सबसे ख़ास बात ये है कि भारतीय बल्लेबाजों को उपमहाद्वीप की पिचों पर परेशान करने के लिए दो या तीन नहीं बल्कि चार स्पिनरों की सेना को शामिल किया है. जिसका नेतृत्व ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी स्पिनर नाथन लियोन करते हुए नजर आएंगे.

 

ये चार स्पिनर किए शामिल 
ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय पिचों को ध्यान में रखते हुए तेज गेंदबाज कम बल्कि स्पिनरों पर ज्यादा फोकस रखा है. ऑस्ट्रेलियाई टीम में नाथन लियोन, एश्टन एगर और मिचेल स्वेपसन जैसे जहां जान पहचान वाले नाम शामिल हैं. वहीं एक ट्रंप कार्ड स्पिनर टॉड मर्फी को भी शामिल किया गया है. ऑफ स्पिन गेंदबाजी करने वाले मर्फी अभी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेले हैं. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम टॉड मर्फी की गेंदबाजी से भारतीय बल्लेबाजों को चकमा देना चाहेगी.

 

मर्फी बनें ट्रंप कार्ड 
मर्फी की बात करें तो उन्हें घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन करने का इनाम मिला है. मर्फी विक्टोरिया से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. जबकि इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया ए और प्राइम मिनिस्टर XI के लिए भी उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया था. 22 साल के मर्फी को ऑस्ट्रेलिया के भविष्य का उभरता हुआ और नाथन लियोन का उत्तराधिकारी माना जा रहा है. मर्फी अभी तक ऑस्ट्रेलिया के लिए 7 फर्स्ट क्लास मैचों में 29 विकेट चटका चुके हैं.

 

 

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम :- 
पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलांड, एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जॉश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, एश्टन एगर, उस्मान ख्वाजा, डेविड वॉर्नर, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वेपसन.

 

ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा :
9-13 फरवरी, पहला टेस्ट, नागपुर
17-21 फरवरी, दूसरा टेस्ट, दिल्ली
1-5 मार्च, तीसरा टेस्ट, धर्मशाला
9-13 मार्च, चौथा टेस्ट, अहमदाबाद

लोकप्रिय पोस्ट