icon

टीम इंडिया को तबाह करने वाला ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर, 7 पारियों में 3 बार जीरो पर आउट होने की मिली सजा!

ऑस्ट्रेलिया ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ आखिरी दो वनडे मैचों के लिए ट्रेविस हेड को टीम से रिलीज कर दिया. उनकी जगह किसी रिप्लेसमेंट को नहीं लिया गया.

ट्रेविस हेड (बीच में) पिछले कुछ सालों में ऑस्ट्रेलिया के अहम खिलाड़ी बनकर उभरे हैं.
authorShakti Shekhawat
Sat, 03 Feb 04:23 PM

ऑस्ट्रेलिया ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी दो मुकाबलों के लिए स्क्वॉड में बदलाव किया है. ऑस्ट्रेलियाई टीम से ट्रेविस हेड को रिलीज किया गया है. लेकिन उनका कोई रिप्लेसमेंट नहीं रखा गया. हालांकि तेज गेंदबाज जॉश हेजलवुड को दूसरे वनडे के लिए टीम में बुला लिया गया. ऑस्ट्रेलिया और वेस्ट इंडीज के बीच दूसरा वनडे 4 फरवरी को खेला जाएगा. इस मुकाबले के लिए तेज गेंदबाज जेवियर बार्लेट को भी आराम दिया गया है. उन्होंने 2 फरवरी को ही डेब्यू किया था और चार विकेट लेकर टीम को जीत दिलाई थी.

 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से कहा गया है कि हेड घरेलू सीरीज के दौरान लगातार व्यस्त थे. ऐसे में उन्हें रीफ्रेश होने का वक्त दिया गया है. माना जा रहा है कि वह न्यूजीलैंड दौरे पर टेस्ट और टी20 सीरीज के लिए उपलब्ध होंगे. हेड को रिलीज करने का फैसला चौंकाने वाला लग सकता है लेकिन उन्होंने हालिया समय में जिस तरह का प्रदर्शन किया है उससे यह तय ही लग रहा था. पिछली सात पारियों में से तीन में उनका खाता तक नहीं खुला था. इस दौरान तीनों बार वे गोल्डन डक का शिकार बने थे. वेस्ट इंडीज के खिलाफ पहले वनडे में भी वे केवल चार रन बना पाए थे.

 

हेड ने ब्रिस्बेन टेस्ट में बनाया किंग पेयर

 

हेड वेस्ट इंडीज के खिलाफ ब्रिस्बेन टेस्ट की दोनों पारियों में पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे. इससे किंग पेयर उनके नाम हुआ था. इससे पहले एडिलेड में उन्होंने शतक लगाते हुए 119 रन की पारी खेली थी. मगर इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी उनका बल्ला खामोश ही रहा था. वे 10, 17, 0, 40 और 14 रन बना सके थे. इस दौरान आमिर जमाल ने उन्हें मेलबर्न में पहली ही गेंद पर खाता खोलने से पहले ही रवाना कर दिया था.

 

हेड ने भारत के खिलाफ ठोके थे शतक

 

हेड ने साल 2023 में ऑस्ट्रेलिया को दो बार वर्ल्ड चैंपियन बनाने में मदद की थी. उन्होंने जून में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में शतक (163) लगाते हुए ऑस्ट्रेलिया को खिताब दिलाया था. फिर 5 महीने बाद वर्ल्ड कप 2023 में फाइनल में 137 रन की पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया को छठी बार वर्ल्ड कप जिताया. ये दोनों शतक उन्होंने भारत के खिलाफ बनाए थे और दोनों बार टीम इंडिया से चैंपियन बनने का मौका छीना था. 
 

ये भी पढे़ं

IND vs ENG: बुमराह की टांग तोड़ने वाली यॉर्कर का शिकार हुआ अंग्रेज बल्लेबाज, रफ्तार इतनी तेज, बाहर आ गए दोनों स्टम्प्स, VIDEO
IND vs ENG: सौरव गांगुली ने टर्निंग पिचों को लेकर कही चुभने वाली बात, बोले- 6-7 साल से घर पर हमारी बैटिंग...

लोकप्रिय पोस्ट