icon

NZ vs AUS, Day3 Stumps : रोमांचक मोड़ पर दूसरा टेस्ट, ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए चाहिए 202 रन तो न्यूजीलैंड को उखाड़ने होंगे 6 विकेट

NZ vs AUS, Day3 Stumps : क्राइस्टचर्च के मैदान पर खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में जीत से ऑस्ट्रेलिया जहां 202 रन दूर है तो न्यूजीलैंड को 6 विकेट लेने हैं.

डेब्यू टेस्ट मैच में मार्नस लाबुशेन का विकेट लेने के बाद न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज बेन सियर्स
authorShubham Pandey
Sun, 10 Mar 11:39 AM

NZ vs AUS, Day3 Stumps : न्यूजीलैंड दौरे पर ऑस्ट्रेलिया का दूसरा टेस्ट मैच भी रोमांचक मोड़ पर आ गया है. तीसरे दिन के अंत तक ऑस्ट्रेलियाई टीम ने चार विकेट पर 77 रन बना डाले. जबकि उनकी टीम जीत से अभी 202 रन दूर है. इसके अलावा न्यूजीलैंड को अगर दूसरा टेस्ट मैच जीतना है तो उसे हर हाल में 202 रन के भीतर छह विकेट चटकाने होंगे. मैच के तीसरे दिन न्यूजीलैंड की दूसरी पारी 372 रन पर समाप्त हुई. उसके लिए सबसे अधिक 82 रन रचिन रवींद्र ने बनाए. जिससे न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को चेज करने के लिए क्राइस्टचर्च के मैदान पर 279 रनों का लक्ष्य दिया. सीरीज का पहला मैच हारने के बाद न्यूजीलैंड की टीम अब दूसरे मैच जीत दर्ज करके ऑस्ट्रेलिया को सीरीज जीत से रोकना चाहेगी.


372 रन न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में बनाए 


क्राइस्टचर्च के मैदान पर तीसरे दिन न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी का स्कोर दो विकेट पर 134 रन से आगे बढ़ाया. उसके लिए मैदान में टॉम लाथम (65) और रचिन रवींद्र (11) आए. लेकिन लाथम तीसरे दिन आठ रन और जोड़कर 73 रन बनाकर पैट कमिंस का शिकार बन गए. हालांकि रचिन रवींद्र ने 153 गेंदों में 10 चौके से 82 रन बनाए और उनके बाद 98 गेंदों में 6 चौके और एक छक्के से 58 रन की पारी डैरिल मिचेल ने भी खेली. जबकि नंबर-आठ पर बल्लेबाजी करने आए स्कॉट कुग्लिन ने भी 49 गेंदों में 5 चौके और दो छक्के से 44 रन बना डाले. जिससे न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में 372 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को मजबूत स्कोर का लक्ष्य दे डाला. ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में सबसे अधिक चार विकेट कप्तान पैट कमिंस ने चटकाए.


34 रन पर ऑस्ट्रेलिया के गिरे 4 विकेट 


279 रनों के लक्ष्य का तीसरे दिन पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में शुरुआत सही नहीं रही और उसके 34 रन के स्कोर तक चार बल्लेबाज पवेलियन जा चुके थे. न्यूजीलैंड के लिए डेब्यू टेस्ट खेलने वाले बेन सियर्स और मैट हेनरी ने दो-दो विकेट चटकाए. अब 34 रन पर चार विकेट गंवाने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम संकट में लग रही थी. तभी उसके लिए तीसरे दिन के अंत तक ट्रेविस हेड (17 रन नाबाद) और मिचेल मार्श (27 रन नाबाद) ने क्रीज पर टिकने की कोशिश करते हुए फिर कोई विकेट नहीं गिरने नहीं दिया. जिससे ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट के नुकसान पर ही 77 रन बना डाले और अब उनकी टीम लक्ष्य से 202 रन दूर है. मैच में इससे पहले न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 162 रन तो ऑस्ट्रेलिया ने 256 रन बनाए थे. 

लोकप्रिय पोस्ट