icon

AUS vs NZ: इस खिलाड़ी की कप्तानी में खेलेंगे पैट कमिंस, न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, सीनियर्स की हुई वापसी

AUS vs NZ: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्यूजीलैंड ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. टीम में पैट कमिंस की एंट्री हुई है जबकि कप्तान मिचेल मार्श हैं.

पैट कमिंस और जोश हेजलवुड
authorNeeraj Singh
Tue, 06 Feb 10:27 AM

Aus vs NZ: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. दोनों टीमों के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है. वेस्टइंडीज के बाद दूसरे वनडे के बाद जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) ने साफ कहा था कि वो उनकी टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ मजबूत टीम उतारेगी. पैट कमिंस (Pat Cummins) ,जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क की टी20 टीम में वापसी हो चुकी है. आखिरी बार तीनों ने साल 2022 टी20 वर्ल्ड कप में एक साथ खेला था.

 

 

 

टी20 वर्ल्ड कप जीत पर हमारा फोकस: बेली


ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान इस बार मिचेल मार्श के हाथों में है. ऐसे में पैट कमिंस मार्श की कप्तानी में खेलेंगे. डेविड वॉर्नर जो टेस्ट और वनडे फॉर्मेट से रिटायर हो चुके हैं वो भी ILT20 छोड़ नेशनल ड्यूटी के लिए टीम के साथ जुड़ेंगे. बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए ये आखिरी सीरीज होगी. ऐसे में चेयरमैन ऑफ सेलेक्टर्स जॉर्ज बेली ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम टूर्नामेंट जीत पर फोकस कर रही है.

 

जॉर्ज बेली ने आगे कहा कि ट्रेविड हेड, पैट कमिंस, मिचेल मार्श और स्टीव स्मिथ टीम के साथ जुड़ रहे हैं. वहीं जेसन बेहरनडॉर्फ और सीन एबॉट को स्टैंडबाय खिलाड़ी के तौर पर रखा गया है. अगले 6 मैच हमारी टीम को और मजबूत बनाने का मौका देंगे जिससे हम अपनी वर्ल्ड कप टीम को लेकर और ज्यादा आश्वस्त हो जाएं. बेली ने आगे बताया कि हम यहां आईपीएल पर भी नजर रखेंगे कि कौन सा ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कैसा प्रदर्शन कर रहा है. क्योंकि इसके तुरंत बाद ही आईपीएल होना है.

 

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की शुरुआत 21 फरवरी से होने जा रही है और ये 25 फरवरी तक चलेगी. वेलिंगनट और ऑकलैंड में सभी मैच खेले जाएंगे.

 

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम:


मिचेल मार्श (कप्तान), पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मैट शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम जम्पा.

 

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया की 20 साल की सुपरस्टार ने लगाया रनों का अंबार, बिना आउट हुए 64 गेंद में ठोक डाले 133 रन, उड़ाए 19 चौके-छक्के
राहुल द्रविड़ ने सौरव गांगुली के धीमी पिचों के आरोप पर दिया करारा जवाब, बोले- विकेट हम नहीं बनाते, मुझे तो खुद...
SA20: वेस्ट इंडीज के क्रिकेटर को बंदूक की नोंक पर लूटा, बदमाशों ने होटल के बाहर बनाया शिकार

लोकप्रिय पोस्ट