icon

AUS vs WI:ऑस्‍ट्रेलिया ने विंडीज को अपने घर में 10 विकेट से पीटा, मगर जीत में शामिल नहीं हुए 9370 लोग, जानें पूरा मामला

Australia vs West Indies: वेस्‍टइंडीज ने ऑस्‍ट्रेलिया को 26 रन का टारगेट दिया था, जिसे पैट कमिंस की टीम ने 6.4 ओवर में बिना विकेट गंवा हासिल कर लिया.

ट्रेविस हेड ने एडिलेड टेस्‍ट में शतक ठोका था
authorकिरण सिंह
Fri, 19 Jan 09:17 AM

ऑस्‍ट्रेलिया ने वेस्‍टइंडीज (Australia vs West Indies) को एडिलेड टेस्‍ट में 10 विकेट से पीट दिया. इसी के साथ दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने 1-0 से बढ़त भी हासिल कर ली है. पैट कमिंस (Pat Cummins) की अगुआई वाली टीम ने एडिलेड के मैदान पर फतह हासिल करने में तीन दिन भी पूरे नहीं लगाए.  घरेलू टीम  ने 26 रन बनाकर करीब ढाई दिन में ही जीत हासिल कर ली है, मगर उसकी इस शानदार जीत में 9370 लोग शामिल नहीं हुए.  तीसरे दिन विंडीज ने  73/6  से आगे अपनी दूसरी पारी बढ़ाई, मगर 188 रन पर ही ऑलआउट हो गई. जॉश हेजलवुड और पैट कमिंस ने 4-4 विकेट लिए.

 

 विंडीज 120 रन पर ऑलआउट होने के बाद ऑस्‍ट्रेलिया के सामने 26 रन का लक्ष्‍य रख पाई.  जिसे ऑस्‍ट्रेलिया ने 6.4 ओवर में बिना नुकसान के हासिल कर लिया. उस्‍मान ख्‍वाजा 9 रन पर रिटायर्ड हर्ट हुए. जबकि स्‍टीव स्मिथ 11 रन और मार्नस लाबुशेन एक रन पर नाबाद रहे. ऑस्‍ट्रेलिया को इस जीत में स्‍टेडियम में 9370 लोगों का साथ नहीं मिला. दरअसल इस मुकाबले के पहले दिन  26,361 लोग स्‍टेडियम पहुंचे थे. पहले दिन ही ऑस्‍ट्र्रेलिया ने विंडीज की पहली पारी को 188 रन पर ऑलआउट कर दिया था और फिर स्‍टंप होने तक 2 विकेट के नुकसान पर 59 रन बना लिए थे. 

 

दूसरे दिन दर्शकों की संख्‍या घटी

दूसरे दिन इस मैच के लिए स्‍टेडियम आने वाले दर्शकों की संख्‍या घटकर 23698 ही रह गई. दूसरे दिन ऑस्‍ट्रेलिया की पहली पारी 283 रन पर ऑलआउट हो गई थी, मगर मेजबान ने पहली पारी में लीड हासिल कर ली. दूसरे दिन का खेल खत्‍म होने तक वेस्‍टइंडीज ने अपनी दूसरी पारी में 73 रन पर छह विकेट गंवा दिए.  दूसरे दिन ही ऑस्‍ट्रेलिया की लगभग जीत तय हो गई थी. बस ये देखना बाकी था कि उसे कितने का टारगेट मिलता है और वो कितनी देर में उसे हासिल करती है.

 

Travis Head प्‍लेयर ऑफ द मैच

तीसरे दिन दर्शकों की संख्‍या और घट गई और महज 16,991 लोग ही स्‍टेडियम पहुंचे. यानी पहले दिन के मुकाबले तीसरे दिन 9370 लोग कम स्‍टेडियम पहुंचे थे. ऑस्‍ट्रेलिया ने तीसरे दिन पहले विंडीज की दूसरी पारी को 120 रन  पर समेटा और फिर बिना समय लगाए 26 रन का टारगेट हासिल कर लिया. इस मुकाबले में ट्रेविस हेड (Travis Head) ने शतक लगाया. उन्‍होंने 134 गेंदों पर 119 रन ठोके. वो प्‍लेयर ऑफ द मैच रहे. जबकि हेजलवुड ने पूरी पारी में 35 रन पर 5 विकेट लिए. 

 

ये भी पढ़ें-

SL vs ZIM: वानिंदु हसरंगा का कहर, जिम्‍बाब्‍वे को 82 रन पर समेटा, तीसरे टी20 में दिलाई श्रीलंका को 9 विकेट से जीत

Under-19 World Cup : साउथ अफ्रीका में अंडर-19 वर्ल्ड कप का आगाज, खिताबी जीत का 'सिक्स' लगाने उतरेगी जूनियर टीम इंडिया

IND vs AFG : विराट कोहली को टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में मिला गोल्डन तोहफा, देखते रहे गए सभी युवा, Video हुआ वायरल!

लोकप्रिय पोस्ट