icon

AUS vs WI: गाबा में ऑस्‍ट्रेलिया का घमंड तोड़ने के बाद दहाड़े चोटिल शमार जोसेफ, हेजलवुड को बोल्‍ड करके ठोकी छाती, देखें वेस्‍टइंडीज की ऐतिहासिक जीत का जश्‍न, Video

AUS vs WI: वेस्‍टइंडीज ने गाबा में ऑस्‍ट्रेलिया का घमंड तोड़ते हुए ऐतिहासिक जीत हासिल कर ली है. विंडीज की इस जीत के असली हीरो Shamar Joseph रहे.

शमार जोसेफ के नाम रही गाबा में वेस्‍टइंडीज को मिली ऐतिहासिक जीत
authorकिरण सिंह
Sun, 28 Jan 01:32 PM

Shamar Joseph, Australia vs West Indies: वेस्‍टइंडीज ने गाबा में ऑस्‍ट्रेलिया (Australia vs West indies) का घमंड तोड़ दिया है. कैरेबियाई टीम ने दूसरे टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया को 8 रन से हरा दिया है. इसी के साथ विंडीज टीम ने इतिहास रच दिया. विंडीज ने 27 साल बाद ऑस्‍ट्रेलिया में टेस्‍ट मैच जीता. वहीं ऑस्‍ट्रेलिया को पिंक बॉल टेस्‍ट में पहली बार हार का सामना  करना पड़ा. वेस्‍टइंडीज की इस ऐतिहासिक जीत के हीरो शमार जोसेफ (Shamar Joseph) रहे. वो बैटिंग के वक्‍त चोटिल हो गए थे. मिचेल स्‍टार्क की यॉर्कर से उनका अंगूठा चोटिल हो गया था. 

 

दर्द के कारण शमार को मैदान से बाहर जाना पड़ा था, मगर इसके बाद उन्‍होंने अपनी गेंदबाजी से इतिहास रच दिया.  चोट के बाद उन्‍हें 11.5 ओवर फेंके और 68 रन देकर सात विकेट लिए. जैसे ही जोसेफ ने हेजलवुड को बोल्‍ड किया, पूरी विंडीज टीम ने एक दूसरे को गले लगा लिया. हेजलवुड को बोल्‍ड करते ही जोसेफ खुशी के मारे अपने टीममेंट्स की तरफ छाती ठोकते हुए दौड़ पड़े. 

 

 

 

स्मिथ और हेजवलुड बन गए थे सिरदर्द

दरअसल वेस्‍टइंडीज की जीत में स्‍टीव स्मिथ और हेजलवुड दीवार बनकर खड़े थे. हेजलवुड भले ही खाता नहीं खोल पाए, मगर वो स्मिथ का साथ दे रहे थे. वेस्‍टइंडीज को जीत के लिए सिर्फ एक विकेट की जरूरत थी, मगर ऑस्‍ट्रेलिया भी जीत के काफी करीब पहुंच गई थी. स्मिथ और हेजलवुड धीरे धीरे मैच का पासा पलटते नजर आ रहे थे, मगर जोसेफ हेजलवुड का शिकार करने में सफल हो गए. 

 

गाबा में दहाड़े जोसेफ

हेजलवुड को बोल्‍ड करते ही जोसेफ गाबा में दहाड़े. पूरी विंडीज टीम ने इस ऐतिहासिक जीत का जोरदार जश्‍न मनाया. जोसेफ को टीम ने घेर लिया. गले लगाया. उनकी पीठ थपथपाई. वेस्‍टइंडीज का जश्‍न सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. 

 

ये भी पढ़ें

U-19 World Cup : ऋषभ पंत के तूफानी रिकॉर्ड को 13 गेंद में तोड़ गरजा ये साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज, 27 ओवर में ही 270 रन के टारगेट को उड़ा दिया
SA vs AUS: साउथ अफ्रीका ने इतिहास में पहली बार ऑस्‍ट्रेलिया को पीटा, दूसरे T20I में मिली रोमांचक जीत
Exclusive: भारतीय क्रिकेट टीम भी क्‍या अब Champions Trophy खेलने पाकिस्‍तान जाएगी? टेनिस टीम को मंजूरी मिलने के बाद मची हलचल

लोकप्रिय पोस्ट