icon

AUS vs WI : डेब्यू मैच में पहला टेस्ट विकेट लेते ही झूमा वेस्टइंडीज का गेंदबाज, मैदान में बेजोड़ कलाबाजी से ये क्या कर डाला? देखें Video

Aus vs WI, Kevin Sinclair Celebration : ऑस्ट्रेलिया के सामने उस्मान ख्वाजा जैसे धाकड़ बल्लेबाज के रूप में अपने करियर का पहला टेस्ट विकेट लेने के बाद केविन सिंक्लेयर ने मनाया अनोखा जश्न.

ऑस्ट्रेलिया के सामने पहला टेस्ट विकेट लेने के बाद जश्न मनाते केविन सिंक्लेयर
authorShubham Pandey
Fri, 26 Jan 08:11 PM

Aus vs WI, Kevin Sinclair Celebration : ब्रिसबेन के मैदान में ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज (Australia vs West Indies) के बीच पिंक बॉल टेस्ट मैच जारी है. इसमें वेस्टइंडीज के लिए पिंक बॉल टेस्ट से अपने करियर का आगाज करने वाले केविन सिंक्लेयर ने पहले बल्ले से फिफ्टी जड़ी. इसके बाद जैसे ही उन्होंने अपने टेस्ट करियर के रूप में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) का विकेट चटकाया. उसी दौरान केविन का जश्न देखें लायक था, केविन ने हवा में कलाबाजी दिखाई और कई फैंस ने दावा किया कि टेस्ट क्रिकेट में पहली बार ऐसा नजारा देखने को मिला. जिसका वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है.

 

केविन ने दिखाया कमाल का करतब 


दरअसल, वेस्टइंडीज ने अपने ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर टेस्ट टीम में सात नए युवा खिलाड़ियों को जगह दी थी. जिसमें केविन का नाम भी शामिल था. पहले टेस्ट मैच में बाहर रहने वाले केविन को दूसरे पिंक बॉल टेस्ट मैच में खेलने का मौका मिला तो उन्होंने इसे यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. केविन वेस्टइंडीज के लिए पहली बार टेस्ट क्रिकेट में गेंदबाजी कर रहे थे. इस ऑफ ब्रेक स्पिनर ने जैसे ही पारी के 48वें ओवर में उस्मान ख्वाजा का विकेट चटकाया. उसके बाद शानदार कलाबाजी से सभी फैंस का दिल जीतकर पहले टेस्ट विकेट को यादगार बना डाला. हालांकि केविन के लिए इस तरह का जश्न कोई नहीं बात नहीं है क्योंकि वह ऐसा कारनामा घरेलू क्रिकेट और टी20 लीग्स में भी करते आए हैं. वहीं ख्वाजा 131 गेंदों पर 10 चौके से 75 रन बनाकर चलते बने.

 


ऑस्ट्रेलिया ने लिया चौंकाने वाला फैसला 


ब्रिसबेन में होने वाले पिंक बॉल टेस्ट मैच की बात करें तो वेस्टइंडीज की टीम ने पहले खेलते हुए 311 रन बनाए थे. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम वेस्टइंडीज से पहली पारी में 22 रन पीछे थी और उसके 289 रन के स्कोर तक 9 विकेट भी गिर चुके थे. तभी ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने पारी घोषित करके सभी को चौंका दिया. इसके बाद दूसरे दिन के अंत तक वेस्टइंडीज ने एक विकेट के स्कोर पर 13 रन बनाए और उनके पास 35 रन की बढ़त हासिल है. अब ऑस्ट्रेलियाई टीम जल्द से जल्द वेस्टइंडीज की दूसरी पारी समेटकर मैच में जीत दर्ज करना चाहेगी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs ENG : यशस्वी जायसवाल को इंग्लैंड के खिलाफ नहीं है शतक जड़ने का मलाल, विस्फोटक जवाब देते हुए कहा - मेरी सोच...

IND vs ENG : राहुल-जडेजा के आगे इंग्लिश गेंदबाजों के सारे दांवपेंच फेल, भारत ने खड़ा किया रनों का पहाड़, अंग्रेजों के छूटे पसीने
Shoaib Malik Fixing Scandal : शोएब मलिक ने फिक्सिंग के आरोप और 3 नो बॉल फेंकने पर उगला सच, बताया क्यों छोड़ी बांग्लादेश प्रीमियर लीग?

लोकप्रिय पोस्ट