icon

AUS vs SCOT: ऑस्‍ट्रेलिया की जीत से सुपर 8 में पहुंचा इंग्‍लैंड, पांच विकेट की हार से स्‍कॉटलैंड T20 World Cup 2024 से बाहर

ऑस्‍ट्रेलिया ने हाईवोल्‍टेज मैच में स्‍कॉटलैंड को पांच विकेट से हरा दिया. स्‍कॉटलैंड की टीम टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 से बाहर हो गई है. ऑस्‍ट्रेलिया की जीत से इंग्‍लैंड सुपर 8 में पहुंच गया है.

मार्कस स्‍टोइनिस स्‍कॉटलैंड के खिलाफ शॉट लगाते हुए
authorकिरण सिंह
Sun, 16 Jun 09:33 AM

ऑस्‍ट्रेलिया की स्‍कॉटलैंड पर पांच विकेट से जीत के कारण इंग्‍लैंड टी20 वर्ल्‍ड कप 2024  के सुपर 8 में पहुंच गया है. इसी के साथ स्‍कॉटलैंड का सफर इस टूर्नामेंट में खत्‍म हो गया. दरअसल स्‍कॉटलैंड और इंग्‍लैंड दोनों के बराबर 5 अंक है, मगर नेट रनरेट के दम पर इंग्लिश टीम ने सुपर 8 में जगह बना ली. अगर स्‍कॉटलैंड की टीम ऑस्‍ट्रेलिया को हरा देती तो कुल सात अंकों के साथ वो अगले दौर में पहुंच जाती, मगर वो चूक गई. 

 

स्‍कॉटलैंड ने 181 रन का मजबूत टारगेट रखा था, जिसे ऑस्‍ट्रेलिया ने दो गेंद पहले पांच विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. पहले बैटिंग करने उतरी स्‍कॉटलैंड ने ब्रैंडन मैकमुलेन की तूफानी पारी के दम पर 5 विकेट पर 180 रन बनाए. मैकमुलेन ने 34 गेंदों में 60 रन ठोक दिए. उनके अलावा कप्‍तान रिची बेरिंगटन ने 31 गेंदों में 42 रन ठोके. ऑस्‍ट्रेलिया की खराब फील्डिंग का स्‍कॉटलैंड के बल्‍लेबाजों ने बखूबी फायदा उठाया और एक चुनौतीपूर्ण टारगेट सामने रखा. 

 

स्‍टोइनिस और हेड की तूफानी पारी

 

जवाब में उतरी ऑस्‍ट्रेलिया टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श के रूप में 34 रन पर ही दोनों ओपनर्स को गंवा दिया, मगर इसके बाद मार्कस स्‍टोइनिस की तूफानी पारी और स्‍कॉटलैंड की फील्डिंग में गलतियों के चलते ऑस्‍ट्रेलिया ने अपनी पारी को संभालते हुए रोमांचक जीत हासिल की. स्‍टोइनिस ने 29 गेंदों में 59 रन ठोके. उन्‍होंने अपनी पारी में 9 चौके और दो छक्‍के लागए. उनके अलावा ट्रेविस हेड ने 49 गेंदों में 68 रन बनाए. टिम डेविड ने 14 गेंदों में 24 रन की पारी खेली. 

 

आखिरी ओवर का रोमांचक 


ऑस्‍ट्रेलिया को आखिरी ओवर में पांच रन की जरूरत थी. ओवर की शुरुआती दो गेंदों पर मैथ्‍यू वेड और टिम डेविड ने दो रन जोड़ लिए. तीसरी गेंद पर टिम डेविड को जीवनदान मिल गया. मिडविकेट पर उनका कैच छू गया. जिस पर उन्‍होंने दो रन लेकर स्‍कोर बराबर कर दिया. चौथी गेंद पर डेविड ने डीप मिडकिवेट की तरफ छक्‍का लगाकर ऑस्‍ट्रेलिया को जीत दिला दी. डेविड के इस छक्‍के से इंग्‍लैंड की टीम भी जरूर झूम उठी होगी. 

 

ये भी पढ़ें-

ENG vs NAM मैच के तुरंत बाद इस स्‍टार ने लिया संन्‍यास, T20 World Cup 2024 के बीच दो देशों के लिए खेलने वाले खिलाड़ी का बड़ा फैसला

'हम भी इंसान हैं', टी20 वर्ल्‍ड कप से बाहर होने के बाद आजम खान के वजनी शरीर का मजाक उड़ाने पर पाकिस्‍तानी ऑलराउंडर का बड़ा बयान, कहा- मैंने उ‍सके बारे में...

ENG vs NAM: डिफेंडिंग चैंपियन इंग्‍लैंड की सुपर 8 में एंट्री! 10 ओवर के मैच में नामीबिया पर 41 रन से दर्ज की जीत

लोकप्रिय पोस्ट