icon

Aus vs SA : खराब मौसम के बीच लाबुशेन और ख्वाजा ने दिखाया दम, मजबूत स्थिति की तरफ बढ़ता ऑस्ट्रेलिया

मार्नस लाबुशेन और उस्मान ख्वाजा के अर्धशतक से ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के खराब मौसम से प्रभावित पहले दिन बुधवार को दो विकेट पर 147 रन बनाए।

Aus vs SA : खराब मौसम के बीच लाबुशेन और ख्वाजा ने दिखाया दम, मजबूत स्थिति की तरफ बढ़ता ऑस्ट्रेलिया
PTI_Bhasha - Wed, 04 Jan 02:30 PM

मार्नस लाबुशेन और उस्मान ख्वाजा के अर्धशतक से ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के खराब मौसम से प्रभावित पहले दिन बुधवार को दो विकेट पर 147 रन बनाए. सिडनी के मैदान में लाबुशेन (79) और ख्वाजा (नाबाद 54) ने दूसरे विकेट के लिए 135 रन की साझेदारी की. ऑस्ट्रेलिया ने दिन की आखिरी गेंद पर लाबुशेन का विकेट गंवाया जिन्होंने एनरिच नॉर्खिया (26 रन पर दो विकेट) की गेंद पर विकेटकीपर काइल वेरेन को कैच थमाया.

 

मौसम ने नहीं दिया साथ 
पहले दिन तीन घंटे से अधिक का खेल खराब मौसम की भेंट चढ़ गया. तीसरे सत्र में दोबारा शुरू होने पर सिर्फ चार ओवर फेंके जा सके और इस दौरान नॉर्खिया ने लाबुशेन को विकेटकीपर के हाथों कैच कराया. अंपायरों ने इसके बाद खराब रोशनी और बारिश के कारण खेल रोक दिया जो दोबारा शुरू नहीं हो पाया. दूसरे सत्र में दो करीबी फैसले हालांकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गए. ख्वाजा को लंच के बाद साइमन हार्मर की दूसरी ही गेंद पर मैदानी अंपायर ने एलबीडबल्यू दे दिया लेकिन डीआरएस लेने पर पता चला कि गेंद ग्लव्स से छूने के बाद पैड से टकराई थी. मैदानी अंपायर को इसके बाद अपना फैसला बदलना पड़ा.

 

लाबुशेन को मिला जीवनदान 
लाबुशेन भी भाग्यशाली रहे जब मार्को यानसन की गेंद पर हार्मर ने पहली स्लिप में उनका कैच पकड़ा. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज हालांकि क्रीज पर खड़ा रहा और टीवी अंपायर ने काफी देर तक रीप्ले देखने के बाद फैसला किया कि गेंद स्लिप के फील्डर के हाथों में पहुंचने से पहले जमीन से छू गई थी. लाबुशेन ने इससे पहले कागिसो रबादा पर चौके के साथ 98 गेंद में अपना 14वां टेस्ट शतक पूरा किया.

 

ख्वाजा ने जड़ी फिफ्टी
ख्वाजा ने इस पारी के दौरान 56 मैच में चार हजार टेस्ट रन पूरे किए और फिर 113 गेंद में अर्धशतक जड़ा. दूसरे सत्र में ड्रिंक्स ब्रेक के बाद खराब रोशनी के कारण खेल रोकना पड़ा. अंतिम सत्र के दौरान तेज बारिश की आशंका है जिससे मैच में और विलंब हो सकता है.

 

क्लीन स्वीप करना चाहेगा ऑस्ट्रेलिया 
इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 से क्लीनस्वीप करने और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में जगह लगभग पक्की करने की कवायद में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन नॉर्खिया ने पारी के चौथे ओवर में ही डेविड वार्नर (10) का आउट किया जिन्होंने स्लिप में यानसन को कैच थमाया. ख्वाजा और लाबुशेन ने इसके बाद लंच तक टीम का स्कोर एक विकेट पर 68 रन तक पहुंचाया.

 

लोकप्रिय पोस्ट