icon

AUS vs SA: बारिश की भेंट चढ़ा सिडनी टेस्ट का तीसरा दिन, टीम इंडिया की चिंता बढ़ी

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका (AUS vs SA) के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का फाइनल टेस्ट सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है.

aus vs sa: बारिश की भेंट चढ़ा सिडनी टेस्ट का तीसरा दिन, टीम इंडिया की चिंता बढ़ी
SportsTak - Fri, 06 Jan 05:27 PM

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका (AUS vs SA) के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का फाइनल टेस्ट सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है. लेकिन तीसरा दिन बारिश की भेंट चढ़ गया. ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट के नुकसान पर कुल 474 रन बना लिए हैं. टीम ने पहले ही सीरीज 2-0 से जीत ली है. ऐसे में अफ्रीका की कोशिश थी कि टीम यहां आखिरी टेस्ट जीत सीरीज में वापसी करेगी लेकिन बारिश ने सारा खेल खराब कर दिया. तीसरे दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से उस्मान ख्वाजा यहां कमाल की बल्लेबाजी कर रहे हैं. फिलहाल वो 195 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं. लेकिन बारिश के चलते उनके 5 रन भी रुके हुए हैं. नहीं तो वो अब तक अपना दोहरा शतक पूरा कर लेते.

 

भारत के  लिए खतरा
बता दें कि सिडनी टेस्ट बारिश की भेंट चढ़ सकता है क्योंकि आगे भी बारिश की संभावना बताई जा रही है. ऐसे में अगर ये मैच बारिश के चलते धुलता है तो इससे टीम इंडिया को नुकसान पहुंच सकता है. क्योंकि ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका की टीमों के बीच पॉइंट्स बंट जाएंगे. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की बात करें तो यहां ऑस्ट्रेलियाई टीम 78.57 पॉइंट्स पर्सेंटेज सिस्टम के साथ टॉप पर है. जबकि भारत के कुल 58.93 पीटीसी हैं. वहीं श्रीलंका के टीम तीसरे पायदान पर 53.33 पीटीसी के साथ तीसरे पायदान पर और साउथ अफ्रीका 50 के साथ चौथे नंबर पर है.

 

ऐसे में अगर ये मैच धुलता है तो इससे टीम इंडिया के लिए मुश्किल हो सकती है जबकि ऑस्ट्रेलिया की टीम फायदे में ही रहेगी. बता दें कि इस बार आईसीसी ने पॉइंट्स सिस्टम में थोड़ा बदलाव किया है. इस बार मैच जीतने पर 12 अंक दिए जाएंगे. मैच टाई होने पर 6, ड्रॉ होने पर 4 और हारने पर कोई अंक नहीं मिलेगा. वहीं पर्सेंटेज ऑफ पॉइंट्स की बात करें तो जीतने पर 100, टाई पर 50, ड्रॉ रहने पर 33.33 और हारने पर कोई पॉइंट्स नहीं मिलेगा. टीमों को पर्सेंटेज ऑफ पॉइंट्स के आधार पर तय किया जाएगा.

 

भारतीय टीम ने बांग्लादेश को टेस्ट सीरीज में 2-0 से मात दी थी और सीरीज पर कब्जा किया था. ऐसे में टीम इंडिया दूसरे पायदान पर हैं. टीम ने कुल 14 मुकाबले खेले हैं जहां उसे 8 में जीत और 4 में हार मिली है. वहीं 2 मुकाबले ड्रॉ हुए हैं. भारत के कुल 99 पॉइंट्स हैं

लोकप्रिय पोस्ट