icon

AUS vs PAK: पाकिस्तानी खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई एयरपोर्ट पर खुद से ट्रक में सामान रखते आए नज़र! देखिए Video

पाकिस्तान क्रिकेट टीम शान मसूद की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई जहां उसे तीन टेस्ट खेलने हैं. जानिए सीरीज से पहले पाकिस्तानी टीम के साथ एयरपोर्ट पर क्या हुआ.

पाकिस्तानी टीम टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है.
authorShakti Shekhawat
Fri, 01 Dec 02:32 PM

पाकिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम तीन टेस्ट की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंच गई. शान मसूद की कप्तानी में यहां पर उसे यह सीरीज खेलनी है. इसके लिए 1 दिसंबर को खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया पहुंचे. इस दौरान पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ियों को खुद से अपना सामान ट्रक में लोड करना पड़ा. मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम, शाहीन अफरीदी जैसे प्लेयर्स खुद से सामान रखते हुए नज़र आए. अपनी किट बैग और बाकी सामान रखने के बाद वे थोड़ी सी दूरी पर खड़ी बस में जाकर बैठ गए जो उन्हें लेकर होटल गई. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी पोस्ट हो रहा है.

 

पाकिस्तानी टीम लाहौर से रवाना हुई और सिडनी पहुंची. फिर वहां से वह कैनबरा के लिए रवाना हुई. खिलाड़ियों के सामान रखने की घटना सिडनी एयरपोर्ट की मानी जा रही है. हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि उनके सामान को रखने के लिए एयरपोर्ट कर्मचारी मौजूद थे लेकिन पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने खुद से ही अपना सामान सहूलियत के हिसाब से रखने की पेशकश की. ऐसा करके उन्होंने विनम्रता जाहिर की. पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट 14 दिसंबर से पर्थ में खेला जाएगा. फिर 26 दिसंबर से मेलबर्न में दूसरा और 3 जनवरी से सिडनी में आखिरी टेस्ट है. इस सीरीज से पहले पाकिस्तानी टीम एक अभ्यास मैच खेलेगी जो 6 से 9 दिसंबर तक प्राइम मिनिस्टर इलेवन के खिलाफ खेला जाएगा.

 

 

ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज नहीं जीत सका है पाकिस्तान

 

पाकिस्तान अभी तक ऑस्ट्रेलिया में कभी टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाया है. ऐसे में उसके सामने पैट कमिंस और उनकी टीम के रूप में बड़ी चुनौती रहेगी. ऑस्ट्रेलिया अभी टेस्ट की वर्ल्ड चैंपियन टीम है. उसने जून 2023 में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीता था. उसने पिछले कुछ सालों में भारत के अलावा किसी और देश से अपने घर में टेस्ट सीरीज नहीं गंवाई है. इस लिहाज से ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी है.

 

 

ऑस्ट्रेलिया दौरे की पाकिस्तान क्रिकेट टीम


शान मसूद (कप्तान), बाबर आजम, इमाम उल हक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सईम अयूब, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद, सऊद शकील, आमिर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, फहीम अशरफ, हसन अली,  खुर्रम शहजाद, मीर हम्जा, मोहम्मद वसीम जूनियर, नोमान अली और शाहीन शाह अफरीदी.

 

ये भी पढ़ें

फैन के साथ फोटो खिंचवाने के कारण टीम से बाहर होने वाले बल्‍लेबाज का गदर, 36 गेंदों में ठोक डाले 90 रन
IND vs SA: साउथ अफ्रीका दौरे के लिए नहीं चुना गया तो अगले ही दिन चेतेश्वर पुजारा ने वनडे मैच में खेला टेस्ट, 114 गेंद पर बनाए 55 रन
IND vs AUS: वर्ल्‍ड कप ट्रॉफी पर पैर रखने के बवाल पर मिचेल मार्श ने तोड़ी चुप्पी, बोले- इसमें क्या बड़ी बात है, ऐसा दोबारा करूंगा

लोकप्रिय पोस्ट