icon

AUS vs NZ: न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, कंगारुओं को डराने आए नीशम, दोनों टीमों की प्लेइंग 11 में ये बदलाव

ऑस्ट्रेलियाई टीम बेहतरीन फॉर्म में है जबकि न्यूजीलैंड को भारत से झटका मिल चुका है. धर्मशाला के मैदान पर अब देखना होगा कि किसमें कितनी ताकत है.

ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड की टक्कर
authorNeeraj Singh
Sat, 28 Oct 10:08 AM

न्यूजीलैंड की टीम जहां इस वर्ल्ड कप में बेहतरीन फॉर्म में है जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टूर्नामेंट में वापसी कर ली है. दोनों टीमें अब एक दूसरे से टकराने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला मैदान पर दोनों टीमों के बीच मुकाबले की शुरुआत हो चुकी है. टॉम लैथम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टूर्नामेंट की शुरुआत बेहद खराब तरीके से की थी लेकिन टीम ने आखिरी 3 मुकाबले जीत लिए हैं. जबकि टूर्नामेंट में सबसे आगे रहने वाली न्यूजीलैंड को आखिरी मुकाबले में भारत के खिलाफ हार मिली.

 

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में एक बदलाव किया है. कैमरन ग्रीन बाहर हो चुके हैं और उनकी जगह टीम में ट्रेविस हेड को जगह मिली है. वहीं न्यूजीलैंड की टीम में जिमी नीशम की एंट्री हुई है और मार्क चैपमैन को निगल के चलते आराम दिया गया है.
 

ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी

 

न्यूजीलैंड की टीम पाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर है और ऑस्ट्रेलिया चौथे नंबर पर. वनडे क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार है. दोनों के बीच कुल 141 वनडे मैच खेले गए हैं जिसमें 95 मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मारी है. वहीं, न्यूजीलैंड को सिर्फ 39 मैचों में जीत मिली है. 7 मैच बेनतीजा रहे. वर्ल्ड कप में भी कीवी टीम का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है. वर्ल्ड कप में अब तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 11 मैचों में से उसने सिर्फ तीन जीते हैं. न्यूजीलैंड ने आखिरी बार वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 6 साल पहले 2017 में हराया था.

 

धर्मशाला फैंस के लिए अच्छी खबर है क्योंकि मैच पर बारिश का साया नहीं है. वेदर रिपोर्ट की मानें तो तापमान 15 से 34 डिग्री के आसपास हो सकता है. वहीं छोटी बाउंड्री के चलते पिच बल्लेबाजों की मदद करेगी और ये एक हाई स्कोरिंग मैच होगा.

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11:

 

न्यूजीलैंड (प्लेइंग इलेवन): डेवोन कॉनवे, विल यंग, ​​रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर/कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, मिशेल सैंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट

 

ऑस्ट्रेलिया (प्लेइंग इलेवन): डेविड वार्नर, ट्रेविस हेड, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड

 

ये भी पढ़ें :- 

PAK vs SA मैच में क्या बेईमानी हुई? रासी वान डर डुसें के विकेट पर क्यों मच गया हंगामा, रिव्यू से पाकिस्तान को मिला फायदा तो फैंस का फूटा गुस्सा

Babar Azam : 'कप्तानी ने उसे खत्म कर दिया', 50 रन जड़कर आउट हुए पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम तो फैंस ने किया ट्रोल

 

लोकप्रिय पोस्ट