icon

AUS vs NZ: वर्ल्ड कप 2023 में ऐसा करने वाली पहली टीम बनी ऑस्ट्रेलिया, डेब्यू WC मैच में शतक जड़ने वाले 5वें बल्लेबाज बने हेड

ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को धर्मशाला के मैदान पर अपनी बल्लेबाजी से पूरी तरह पस्त कर दिया. इसमें टीम की ओपनिंग जोड़ी वॉर्नर- हेड का जलवा देखने को मिला.


वॉर्नर- हेड का बवाल
authorNeeraj Singh
Sat, 28 Oct 01:46 PM

धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में विश्व कप 2023 के मैच में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को पावरप्ले में जरा भी सांस नहीं लेने दिया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पावरप्ले में 118 रन बनाए. डेविड वार्नर और ट्रेविस हेड की जोड़ी ने कंगारुओं को धांसू शुरुआत दी और न्यूजीलैंड गेंदबाजों की जमकर पिटाई की. इस जोड़ी ने मेगा इवेंट के मौजूदा एडिशन में 55 गेंदों पर सबसे तेज टीम 100 रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया. लगातार दो शतक लगाने वाले वार्नर ने 28 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया.

 

इसके बाद, हेड ने अपना अर्धशतक पूरा किया, जो विश्व कप 2023 में सबसे तेज अर्धशतक था. वार्नर और हेड ने ब्लैक कैप्स के गेंदबाजों को कोई राहत नहीं दी और एक के बाद एक गेंद पर अपने शॉट्स लगाते रहे. मैट हेनरी ने 3 ओवरों में 44 रन खाए और दो नो बॉल फेंके जिसके बाद लैथम ने उन्हें गेंदबाजी से हटा दिया.

 

 

ऐसा करने वाले 5वें बल्लेबाज बने हेड


हेड विश्व कप से पहले लगी हाथ की चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के पहले पांच मैच नहीं खेल पाए थे. उनकी जगह मिचेल मार्श ने वॉर्नर के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत की. हेड के लौटने के बाद मार्श बड़े शतक बनाने के बावजूद बल्लेबाजी क्रम में नीचे चले गए. ऐसे में हेड ने मौके का पूरा फायदा उठाया और वो अब वर्ल्ड कप डेब्यू मैच में शतक लगाने वाले ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 5वें बल्लेबाज बन गए हैं.

 

1983 में ट्रेवर चैपल भारत के खिलाफ 110 रन बनाकर इस मुकाम तक पहुंचने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज थे. चार साल बाद 1987 में गॉफ मार्श ने न्यूजीलैंड के खिलाफ नाबाद 110 रन बनाये थे. 2003 में, एंड्रयू साइमंड्स ने पाकिस्तान के खिलाफ 143 रन बनाकर अपनी क्लास दिखाई थी. 2015 में, एरोन फिंच ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में इंग्लैंड के खिलाफ 135 रन बनाए था. मौजूदा विश्व कप में हेड के अलावा डेवोन कॉनवे, रचिन रवींद्र और अब्दुल्ला शफीक ने भी डेब्यू में शतक ठोका है. हेड अंत में 67 गेंद पर 109 रन बनाकर आउट हुए.
 

ये भी पढ़ें:

'खिलाड़ियों को पांच महीने से नहीं मिली है सैलरी,' पाकिस्तानी क्रिकेटर का चौंकाने वाला बयान, बाबर को रिप्लाई नहीं दे रहे चेयरमैन

PAK vs SA: पाकिस्तान की हार के बावजूद भी सुधरने का नाम नहीं ले कोच मिकी आर्थर, बाबर आजम और मैनेजमेंट को लेकर कह दिया ये

लोकप्रिय पोस्ट