icon

AUS vs AFG: नवीन उल हक ने मिचेल मार्श को आउट कर मनाया जोरदार जश्न तो चिढ़ा ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, बल्ला दिखाकर धमकाया!

अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप मुकाबले के दौरान काफी गर्मागर्मी दिखी. अफगान खिलाड़ियों ने काफी आक्रामक अंदाज अपनाया और ऑस्ट्रेलिया पर दबाव बढ़ाया.

मिचेल मार्श और नवीन उल हक के बीच तनातनी दिखाई दी.
authorShakti Shekhawat
Tue, 07 Nov 08:12 PM

अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप मुकाबले में नवीन उल हक और मिचेल मार्श के बीच तनातनी देखने को मिली. अफगान पेसर ने ऑस्ट्रेलियाई ओपनर को काफी तंग किया. फिर नवीन ने एक रणनीति के जरिए मार्श का शिकार किया. उन्होंने अपने तीसरे ओवर में इस खतरनाक बल्लेबाज का विकेट लिया और खूब जश्न मनाया. विकेट मिलने के बाद नवीन ने खूब जश्न मनाया जिससे मार्श चिढ़ गए. वह जाते-जाते नवीन और अफगानिस्तान के बाकी खिलाड़ियों की तरफ बल्ला दिखाकर गए. मार्श को नवीन ने एलबीडब्ल्यू आउट किया. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज के नाम 24 रन रहे.

 

मार्श का विकेट ऑस्ट्रेलियाई पारी के छठे ओवर में गिरा. इसमें पहली गेंद पर मार्श ने सामने की तरफ चौका जड़ा. दूसरी गेंद को उन्होंने बैकफुट पर डिफेंड किया. नवीन की तीसरी गेंद पटकी हुई रही जिस पर मार्श ने बड़े आराम से मिडविकेट के ऊपर से छक्का ठोक दिया. पहली तीन गेंदों पर 10 रन खाने के बाद चौथी गेंद पर नवीन ने रणनीति बदली और क्रीज के बाहर से फुल लैंथ गेंद पटकी जो सीधे मार्श के पैड्स पर जाकर लगी. जोरदार अपील हुई जिसे अंपायर ने माना और आउट दिया.

 

 

नवीन की कमाल की बॉलिंग

 

मार्श के मन में कोई संदेह नहीं था और वह ड्रेसिंग रूम की ओर से रवाना हो गए. इस बीच नवीन और अफगान खिलाड़ियों ने जोरदार जश्न मनाया. मनाते भी क्यों नहीं क्योंकि मार्श तूफानी अंदाज में खेलते हैं. लेकिन अफगान टीम का जश्न मार्श को खल गया. वह ड्रेसिंग रूम जाते हुए पलटे और बल्ले से इशारा करते हुए कुछ बोलकर गए. नवीन ने मार्श से पहले ट्रेविस हेड का विकेट लिया था. यह बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सका था. इसके बाद अफगान बॉलर ने डेविड वॉर्नर को भी फंसा लिया था लेकिन स्लिप में रहमत शाह कैच टपका बैठे.

 

तालिबान को लेकर बिगड़े हालात

 

पिछले एक साल से अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच रिश्ते बिगड़े हैं. ऑस्ट्रेलिया ने तालिबान का शासन आने के बाद अफगान टीम से सीरीज खेलने से मना कर दिया था. इसका अफगानिस्तान की ओर से पुरजोर विरोध हुआ था. राशिद खान समेत कुछ खिलाड़ियों ने बिग बैश लीग में खेलने से इनकार कर दिया था. हाल ही में नवीन ने ऑस्ट्रेलिया पर इसको लेकर तंज कसा था. उन्होंने पुराने मामले की याद दिलाते हुए सोशल मीडिया के जरिए पूछा था कि क्या ऑस्ट्रेलिया दो अंकों के लिए जाएगा या फिर मानवाधिकारों की चिंता करेगा.

 

ये भी पढ़ें

बांग्लादेश ने सुपर ओवर में पाकिस्तान को धूल चटाई, 169 रन बनाकर भी कर दिया कमाल, आखिरी गेंद पर मारी बाजी
AUS vs AFG मैच में गर्माया माहौल, राशिद-वॉर्नर में हुई तकरार, एकदूसरे को सुनाया फिर अजमत और मार्श भिड़े
World Cup 2023: बांग्लादेश ने वर्ल्ड कप के आखिरी मैच के लिए इस खिलाड़ी को बुलाया, शाकिब अल हसन की जगह लेगा

लोकप्रिय पोस्ट