icon

एशियन गेम्स में जाने वाली टीम इंडिया को कर्नाटक ने बुरी तरह हराया, आरसीबी के पेसर की मची धूम, रिंकू, जितेश, शिवम दुबे फेल

एशियन गेम्स में भारतीय पुरुष टीम ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में खेलेगी. चीन के लिए रवाना होने से पहले उसने कर्नाटक से प्रैक्टिस मैच खेला.जानिए कैसा रहा मुकाबला

एशियन गेम्स में जाने वाली टीम इंडिया को कर्नाटक ने बुरी तरह हराया, आरसीबी के पेसर की धूम, रिंकू, जितेश, शिवम दुबे फेल
authorShakti Shekhawat
Fri, 22 Sep 03:47 PM

Indian Cricket Team Asian Games: एशियन गेम्स 2023 में खेलने के लिए जाने वाली भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम को प्रैक्टिस मैच में कर्नाटक से शिकस्त मिली. मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) की कप्तानी वाली कर्नाटक ने छह विकेट से जीत दर्ज की. भारतीय टीम पहले बैटिंग करते हुए 133 रन पर सिमट गई थी. उसकी ओर से प्रभसिमरन सिंह ने सबसे ज्यादा 49 तो यशस्वी जायसवाल ने 31 रन बनाए. कर्नाटक की ओर से मनोज भंडगे ने 15 रन देकर चार और शुभांग हेगडे ने 17 रन देकर तीन शिकार किए. इसके जवाब में कर्नाटक ने बड़े आराम से मैच अपने नाम कर लिया. मनीष पांडे (Manish pandey) और अभिनव मनोहर ने मिलकर विजयी रन बनाए. इस मुकाबले में एशियन गेम्स की टीम इंडिया कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ के बिना खेल रही थी. वे अभी सीनियर टीम का हिस्सा हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रहे हैं.

 

बेंगलुरु के पास अलूर में खेले गए मुकाबले में कर्नाटक ने टॉस जीता और पहले बॉलिंग चुनी. जायसवाल और प्रभसिमरन ने ओपनिंग की. पहले दो ओवर में रन नहीं आए लेकिन तीसरे ओवर में जायसवाल ने लगातार छह चौके लगाए. यह ओवर वासुकी कौशिक ने फेंका. अगले ओवर में प्रभसिमरन ने मानवंत कुमार की गेंदों से 15 रन बटोरे जिससे भारतीय टीम बिना नुकसान के 53 रन तक पहुंच गई. बाएं हाथ के स्पिनर शुभांग ने आते ही टीम को कामयाबी दिलाई. उन्होंने पहले जायसवाल को एलबीडब्ल्यू किया. फिर राहुल त्रिपाठी को बोल्ड कर दिया. विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा भी कुछ नहीं कर पाए और वे भी शुभांग का शिकार बने.

 

मनोज के आगे रिंकू-दुबे फेल

 

आईपीएल में आरसीबी की ओर से खेलने वाले मनोज ने एक ओवर में दो शिकार किए और प्रभसिमरन व शिवम दुबे को वापस भेजा. शाहबाज अहमद भी इसी बॉलर की गेंद पर बोल्ड हुए. रिंकू सिंह का बल्ला भी खामोश रहा. वे मनोज के चौथे शिकार हुए. इससे भारत का स्कोर एक विकेट पर 75 रन से सात विकेट पर 99 रन हो गया. आखिरी ओवर्स में अर्शदीप सिंह और रवि बिश्नोई के 10 गेंद में 20 रन की बदौलत टीम इंडिया 133 रन तक पहुंची.

 

कर्नाटक ने कैसी बैटिंग की

 

कर्नाटक की ओर से एलआर चेतन और मयंक अग्रवाल ओपनिंग के लिए उतरे और दोनों ने सधी हुई शुरुआत की. चेतन ने इस दौरान आवेश खान को एक छक्का लगाया जो मैदान के बाहर जाकर गिरा. बाद में चेतन को आवेश ने ही वापस भेजा. रवि बिश्नोई के लवनीत सिसोदिया और शाहबाज के थ्रो पर मयंक के आउट होने से कर्नाटक के तीन विकेट 60 रन पर गिर गए. मगर 15 ओवर में कर्नाटक का स्कोर चार विकेट पर 96 रन था. आखिरी पांच ओवर में उसे 38 रन चाहिए थे और ये रन मनीष और मनोहर ने बना दिए. 

 

ये भी पढ़ें

'रोहित ने साल 2019 में जो किया था वो ये खिलाड़ी इस वर्ल्ड कप में कर सकता है', रैना ने इस खिलाड़ी को बताया घातक
तमिलनाडु का डिलिवरी बॉय बना नेट बॉलर, 10,000 गेंदबाजों में हुआ चयन, नीदरलैंड्स के वर्ल्ड कप कैंप में दिखाएगा टैलेंट
पाकिस्तान ने किया वर्ल्ड कप टीम का ऐलान, 14 महीने से बाहर रहने वाले खिलाड़ी ने किया नसीम शाह को रिप्लेस, जूनियर को जगह

लोकप्रिय पोस्ट