icon

टीम इंडिया कल करेगी अपने अभियान की शुरुआत, Asian Games की फुल स्क्वॉड से लेकर जानिए कब-कहां देखें मुकाबले

भारतीय महिला टीम 21 सितंबर से एशियन गेम्स 2023 का आगाज करने जा रही है. टीम सीधे क्वार्टरफाइनल खेलेगी जहां उसकी टक्कर मलेशिया से होनी है. टीम गोल्ड की सबसे बड़ी हकदार है.

टीम इंडिया कल करेगी अपने अभियान की शुरुआत, Asian Games की फुल स्क्वॉड से लेकर जानिए कब-कहां देखें मुकाबले
authorSportsTak
Wed, 20 Sep 01:13 PM

एशियन गेम्स में महिला क्रिकेट की शुरुआत हो चुकी है और लगातार मुकाबले खेले जा रहे हैं. ऐसे में भारतीय महिला टीम अपने अभियान की शुरुआत 21 सितंबर से करने जा रही है. भारत को अपने पहले मुकाबले में यानी की क्वार्टरफाइनल 1 में मलेशिया से टक्कर लेनी है. एशियन गेम्स 2010 और 2014 में क्रिकेट हिस्सा था लेकिन साल 2018 में ये खेल हिस्सा नहीं बन पाया. ऐसे में 5 साल बाद एक बार फिर एशियाई खेलों में क्रिकेट की वापसी हो रही है. भारतीय टीम रैंकिंग के हिसाब से सीधे क्वार्टरफाइनल से खेलना शुरू करेगी.

 

भारतीय टीम सीधे खेलेगी क्वार्टरफाइनल

 

ग्रुप ए में इंडोनेशिया और मंगोलिया है जबकि ग्रुप बी में हांगकांग और मलेशिया की टीम है. इसके बाद टॉप टीम यानी की भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश को सीधे क्वार्टरफाइनल में एंट्री मिली है. मलेशिया की टीम हांगकांग को हराकर आई है जबकि इंडोनेशिया ने मंगोलिया को मात दी है. इसके बाद क्वार्टरफाइनल क्वालीफायर में हांगकांग ने मंगोलिया को मात दी.

 

भारत और मलेशिया के बीच पिछले साल भी टक्कर देखने को मिली थी. 20 ओवरों में भारत ने 181 रन बनाए थे और अंत में टीम ने DLS मेथठ के जरिए 30 रन से जीत हासिल कर ली थी. महिला क्रिकेट में भारतीय टीम को गोल्ड मेडल का सबसे बड़ा हकदार बताया जा रहा है. पाकिस्तान की महिला टीम ने साल 2010 और 2014 में गोल्ड पर कब्जा किया था. वहीं भारतीय महिला टीम फिलहाल एशिया कप की चैंपियन है. टीम ने पिछले साल कॉमनवेल्थ गेम्स में ऑस्ट्रेलिया को हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया था.

 

भारत की महिला टीम का शेड्यूल

 

भारत- मलेशिया- क्वार्टरफाइनल 1- सुबह 6:30 बजे से

 

24 सितंबर

 

सेमीफाइनल 1- क्वार्टरफाइनल 1 विजेता vs क्वार्टरफाइनल 4 विजेता- सुबह 6:30 बजे

सेमीफाइनल 2- क्वार्टरफाइनल 2 विजेता vs क्वार्टरफाइनल 3 विजेता- सुबह 11:30 बजे

 

25 सितंबर

 

ब्रॉन्ज मेडल मैच- सुबह 6:30 बजे
गोल्ड मेडल मैच- सुबह: 11:30 बजे

 

कब और कहां देखें लाइव

 

अगर आप लाइव मैच का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो आप पूरा एक्सन सोनी लिव एप पर देख सकते हैं. वहीं टीवी पर आप सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर सभी मुकाबलों को लाइव देख सकते हैं.

 

एशियन गेम्स के लिए महिला भारतीय क्रिकेट टीम का स्क्वॉड

 

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मांधना (उपकप्तान), शेफाली वर्मा, जेमाइमा रोड्रिग्स, दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष (विकेटकीपर), अमनजोत कौर, देविका वैद्य, टिटस साधु, राजेश्वरी गायकवाड़, मिन्नू मणि, कनिका आहूजा, उमा छेत्री (विकेटकीपर), अनुषा बरेड्डी और पूजा वस्त्राकर.

 

स्टैंडबाय खिलाड़ी: हरलीन देओल, काशवी गौतम, स्नेह राणा, साइका इशाक.

 

ये भी पढ़ें:

लड़ाई की अफवाहों पर फुल स्टॉप, शाहीन अफरीदी की शादी में बाबर ने गले लगकर खिंचाई फोटो, ससुर शाहिद भी दिखे साथ

AUS के खिलाफ मुकाबले से पहले अश्विन का धमाकेदार प्रदर्शन, लोकल वनडे मैच में दिए सिर्फ 30 रन, मिले इतने विकेट

 

लोकप्रिय पोस्ट