icon

बड़ी खबर: पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जा सकता है एशिया कप 2023, PCB के हाइब्रिड मॉडल पर ACC लगा सकता है मुहर

पाकिस्तान के हाइब्रिड मॉडल पर एसीसी मुहर लगा सकता है जहां भारत के मैच श्रीलंका और बाकी सभी मैच पाकिस्तान में खेले जाएंगे.

बड़ी खबर: पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जा सकता है एशिया कप 2023, pcb के हाइब्रिड मॉडल पर acc लगा सकता है मुहर
authorSportsTak
Sun, 11 Jun 09:55 AM

एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाइब्रिड मॉडल का प्लान सुझाया था. ऐसे में अब इस मॉडल पर एशियन क्रिकेट काउंसिल हामी भर सकता है. श्रीलंका को न्यूट्रल वेन्यू बनाया जा सकता जहां भारत अपने सभी मुकाबले खेलेगा जबकि बाकी के सभी मुकाबले पाकिस्तान में होंगे. यानी की टूर्नामेंट के कुल 4-5 मुकाबले पाकिस्तान में खेले जाएंगे. जबकि भारत और पाकिस्तान के मुकाबले श्रीलंका में होंगे. वहीं अगर टीम इंडिया फाइनल में पहुंचती है तो भी फाइनल श्रीलंका में ही खेला जाएगा.

 

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार वीकेंड पर इसका ऐलान किया जा सकता है. पाकिस्तान के सभी मुकाबले लाहौर के मैदान पर होंगे.

 

हाइब्रिड प्लान पर टिका हुआ था पाकिस्तान


बता दें कि पाकिस्तान ने एशिया कप को लेकर बीसीसीआई और एसीसी को धमकी दी थी और कहा था कि अगर उन्होंने एशिया कप उनके देश में नहीं करवाया तो वो वनडे वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं लेंगे. हालांकि अब कहा जा रहा है कि एक कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर पाकिस्तान को वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत बुलाया जाएगा. हाइब्रिड मॉडल को इसलिए पेश किया गया था क्योंकि न तो भारत पाकिस्तान जाना चाहता है और न ही पाकिस्तान भारत आना चाहता है.  पाकिस्तान ने इससे पहले कहा था कि वो भारत- पाक मुकाबलों को यूएई में शिफ्ट कर सकते हैं. लेकिन फिर बांग्लादेश ने ये कहते हुए इस प्लान को मना कर दिया था कि वहां उस दौरान काफी ज्यादा गर्मी होगी.

 

पीसीबी हेड नजम सेठी ने इसके बाद हेड ऑफ ओमान क्रिकेट और एसीसी के वाइस प्रेसिडेंट को हाइब्रिड मॉडल का प्लान समझाया. यहां पाकिस्तान ने साफ कहा कि, राजनीतिक टेंशन के चलते भारत पाकिस्तान नहीं आना चाहता है.

 

कुल 13 मुकाबले होंगे


पाकिस्तान पहले से ही चाहता था कि एशिया कप की मेजबानी वो करे. और अगर भारत पाकिस्तान नहीं भी आए तो भी सारे मुकाबले पाकिस्तान में हों और सिर्फ भारत के ही मुकाबले न्यूट्रल वेन्यू पर खेले जाएं. भारत- पाकिस्तान और नेपाल मिलाकर कुल 6 टीमें इस बार एशिया कप में हिस्सा लेंगी. ये 50 ओवर फॉर्मेट होगा जो वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए भी होगा. इसके अलावा दूसरे ग्रुप में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीम होगी.

 

फाइनल को मिलाकर कुल 13 मुकाबले होंगे जो 13 दिन चलेंगे. ऐसे में जो दो टीमें टॉप 2 में होंगी वो सुपर 4 में पहुंचेगी. और फिर फाइनल में टॉप की दो टीमें जाएंगी.

 

ये भी पढ़ें:

Shubman Gill Controversy : WTC Final के चौथे दिन OUT होने के बाद ग्रीन की कैच पर गिल ने पकड़ा अपना माथा, ट्विटर पर निकाली भड़ास

WTC Final, IND vs AUS : 93 पर तीन विकेट गिरने के बाद कोहली-रहाणे ने जमाए पांव, भारत जीत से 280 रन दूर, ऑस्ट्रेलिया को गिराने होंगे 7 विकेट


 

लोकप्रिय पोस्ट