icon

एशिया कप 2023 पर बड़ी अपडेट, ACC मीटिंग में हुआ यह फैसला

एशिया कप 2023 को लेकर बड़ी खबर सामने आई है.

एशिया कप 2023 पाकिस्तान में नहीं होगा, मार्च में दूसरी मीटिंग में लगेगी मुहर
SportsTak - Sat, 04 Feb 09:14 PM

एशिया कप 2023 को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. इसके आयोजन की जगह को लेकर अभी तक कोई अंतिम फैसला नहीं हुआ है. एशिया कप के आयोजन पर आखिरी फैसला अगले महीने यानी मार्च 2023 में लिया जाएगा. यहां पर एक राउंड की मीटिंग और होगी. बहरीन में एशियन क्रिकेट काउंसिल के सदस्यों की मीटिंग में यह फैसला किया गया. हालांकि भारत ने साफ कर दिया है कि वह एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगा. बीसीसीआई ने पहले भी यह बात कही थी और वह अपने स्टैंड पर अडिग है. इससे साफ है कि पाकिस्तान को अपने घर में टूर्नामेंट कराने का मोह छोड़ना पड़ सकता है. हालांकि वह मेजबानी अपने पास रखते हुए किसी और देश में इसे करा सकता है.

 

स्पोर्ट्स तक को सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, एशिया कप पाकिस्तान में नहीं होगा. इसमें कोई दोराय नहीं है. भारत यह तय कर चुका है. हालांकि इस पर अंतिम मुहर मार्च में दूसरे राउंड की मीटिंग में ही लगेगी. पाकिस्तान में एशिया कप नहीं होने पर यह टूर्नामेंट यूएई या श्रीलंका में कराया जा सकता है. इन दोनों देशों के नाम रेस में सबसे आगे हैं. बांग्लादेश की मेजबानी पर भी बात हुई लेकिन इस ऑप्शन पर ज्यादा बात नहीं हुई. हालांकि एशियन क्रिकेट काउंसिल के आधिकारिक ऐलान का इंतजार है और यह इंतजार अगले महीने ही पूरा होगा. 

 

 

एशियन क्रिकेट काउंसिल ने ट्वीट कर बैठक के बारे में कहा कि एशिया कप 2023 की कामयाबी के लिए अच्छी बातचीत हुई. बोर्ड में सहमति बनी कि इसकी सफलता के लिए आगे भी बातचीत की जाएगी. मार्च 2023 में एग्जीक्यूटिव बोर्ड की मीटिंग में इस पर अपडेट लिया जाएगा. साथ ही बताया गया कि जापान और इंडोनेशिया को एशियन क्रिकेट काउंसिल के टूर्नामेंट्स में शामिल करने को मंजूरी दी गई. 

 

बहरीन में हुई इस मीटिंग में अफगानिस्तान क्रिकेट को लेकर एक बड़ा फैसला किया गया. इसके तहत उसका बजट आवंटन छह प्रतिशत से बढ़ाकर 15 प्रतिशत कर दिया गया है. आने वाले दिनों में अफगानिस्तान बाकी एशियन क्रिकेट टीमों के साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलता हुआ नज़र आ सकता है. इस बारे में मीटिंग में चर्चा हुआ है. एशियन देशों के बीच अंडर टूर्नामेंट सीरीज कराने को लेकर भी बात हुई है.

लोकप्रिय पोस्ट