icon

बड़ी खबर: Asia Cup 2023 का ऐलान, 31 अगस्त को पाकिस्तान में आगाज, 17 सितंबर को श्रीलंका में फाइनल, जानिए पूरी डिटेल

Asia Cup 2023 का ऐलान हो गया है. टूर्नामेंट का आगाज 31 अगस्त को होगा और फाइनल 17 सितंबर को खेला जाएगा.

बड़ी खबर: Asia Cup 2023 का ऐलान, 31 अगस्त को पाकिस्तान में आगाज, 17 सितंबर को श्रीलंका में फाइनल, जानिए पूरी डिटेल
authorSportsTak
Thu, 15 Jun 04:12 PM

Asia Cup 2023 का ऐलान हो गया है. इसकी शुरुआत 31 अगस्त को होगी और फाइनल मुकाबला श्रीलंका में खेला जाएगा. टूर्नामेंट हाईब्रिड मॉडल पर खेला जाएगा जिसमें चार मैच पाकिस्तान में होंगे और बाकी के बचे नौ मुकाबले श्रीलंका में खेले जाएंगे. इस तरह एशिया कप 2023 शुरू पाकिस्तान में होगा और खत्म श्रीलंका में होगा. छह टीमों के बीच कुल 13 मुकाबले खेले जाएंगे. इस बार एशिया कप वनडे फॉर्मेट में होना है. एशिया कप की मेजबानी इस बार पाकिस्तान के पास है. भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, नेपाल, बांग्लादेश और अफगानिस्तान इसमें हिस्सा लेंगे.

 

एशिया कप 2023 में दो ग्रुप होंगे. हरेक में तीन-तीन टीमें होंगी. टॉप पर रहने वाली दो टीमें सुपर-चार में जाएंगी. यहां आपस में सभी के मुकाबले होंगे. फिर जो दो टीमें सबसे ऊपर रहेंगी वे फाइनल खेलेंगी. अभी एशिया कप के मैचों की तारीखों का ऐलान बाकी है. साथ ही किन मैदानों पर मुकाबले होंगे यह भी बताया जाना है. पाकिस्तान में जो चार मैच होंगे वे सभी उसके खुद को होंगे साथ ही दूसरे ग्रुप का एक मुकाबला भी उसके यहां पर होगा. ये चार मुकाबले लाहौर या कराची में कराए जा सकते हैं. इसके बाद टूर्नामेंट श्रीलंका शिफ्ट कर जाएगा. यहां पर भारत के मैचों के साथ ही सुपर-4 और फाइनल मैच होंगे. गॉल और पाल्लेकल इन मैचों की मेजबानी की रेस में हैं. 

 

 

खत्म हुआ एशिया कप के आयोजन का संशय

 

एशिया कप के शुरुआत और फाइनल की तारीखों के ऐलान के साथ ही लंबे समय से इसके आयोजन को लेकर चला आ रहा संशय भी खत्म हो गया. भारत ने कहा था कि वह एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं जा पाएगा क्योंकि उसकी सरकार उसे इसकी परमिशन नहीं देगी. इसके बाद पाकिस्तान ने कहा था कि वह पूरा एशिया कप अपने यहीं कराएगा. कोई भी मैच अगर बाहर जाएगा तो वह टूर्नामेंट का बहिष्कार कर सकता है. बाद में उसे हाईब्रिड मॉडल रखा था जिसमें कुछ मैच उसके यहां हो जाए और बाकी के मुकाबले किसी और देश में करा लिए जाए. वह बाकी मैचों के लिए यूएई के पक्ष में था. मगर एशियन क्रिकेट काउंसिल यह मुकाबले श्रीलंका में चाह रहे थे. अब यही हुआ है.

 

ये भी पढ़ें

'भारतीय क्रिकेट घमंडी हो गया है, WTC फाइनल में उनका ये हाल तो होना ही था', वेस्टइंडीज लेजेंड के तीखे बोल
क्या टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहते हैं इशान किशन, WTC में मौका न मिलने के बाद दलीप ट्रॉफी से लिया नाम वापस
LPL नीलामी: सुरेश रैना का नहीं पुकारा नाम, बाबर आजम के साथ खेलेगा धोनी का स्टार गेंदबाज, 22 साल का खिलाड़ी बना अमीर

लोकप्रिय पोस्ट