icon

IPL 2025 से पहले CSK में शामिल हुए आर. अश्विन, चेन्नई के CEO ने सौंपी अहम जिम्मेदारी, कहा - ऑक्शन में मौका मिला तो...

IPL 2025, R. Ashwin : आईपीएल 2024 सीजन की समाप्ति के बाद अब आईपीएल 2025 सीजन से पहले ही सीएसके में शामिल हुए अश्विन और मिली ये बड़ी जिम्मेदारी.

आईपीएल के एक मैच में महेंद्र सिंह धोनी के साथ अश्विन
authorShubham Pandey
Wed, 05 Jun 10:14 AM

IPL 2025, R. Ashwin : आईपीएल 2024 सीजन की समाप्ति के बाद अब आगामी सीजन से पहले होने वाले मेगा ऑक्शन को लेकर चर्चाओं का दौर जारी है. आईपीएल 2025 सीजन के मेगा ऑक्शन के जरिए सभी टीमों के कई खिलाड़ी बदल जाएंगे और हर एक फ्रेंचाइजी नई टीम बनकर नजर आएगी. इससे पहले ही चेन्नई सुपर किंग्स के मालिकाना हक़ वाली कंपनी इंडिया सीमेंट्स ने अश्विन को अपने खेमे में शामिल करके नई जिम्मेदारी सौंपी है. अश्विन को चेन्नई सुपर किंग्स के शहर के बाहरी इलाके में बनने वाले हाई परफॉर्मेंस सेंटर का मुखिया नियुक्त किया गया है.

 

अश्विन को ट्रेड भी कर सकती है सीएसके 


इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के अनुसार अभी तक आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की टीम से खेलने वाले अश्विन को आगामी सीजन के लिए होने वाली नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम खरीद सकती है. क्योंकि बीसीसीआई के नियम के मुताबिक़ कोई भी एक फ्रेंचाईजी 3+1 खिलाड़ी यानि तीन को रिटेन और एक को आरटीएम कार्ड के तहत अपनी टीम में शामिल कर सकती है. लेकिन अश्विन राजस्थान के कोर सेटअप में नजर नहीं आ रहे हैं. ऐसे में सीएसके अगर नीलामी में अश्विन को हासिल नहीं कर पाती है तो उन्हें ट्रेड के जरिए भी हासिल कर सकती है.


सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथन ने कहा,

 

ये सबकुछ नीलामी पर निर्भर करता है कि क्योंकि हमारा इस पर कंट्रोल नहीं है. हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि क्या मौका खुद ही सामने आता है. लेकिन सबसे पहले तो बात ये है कि अश्विन हमारे हाई परफॉरमेंस सेंटर की जिम्मेदारी संभालेंगे और क्रिकेट संबंधी सभी कामकाजों को देखंगे. हमें उन्हें अपने सेट अप में शामिल कर लिया है और अब वह सीएसके के वेंचर का हिस्सा हैं. जबकि TNCA में वह इंडिया सीमेंट्स की टीम से फर्स्ट डिवीजन क्रिकेट भी खेलेंगे.

 

अश्विन का करियर 


अश्विन की बात करें तो आईपीएल में साल 2008 से लेकर साल 2015 तक वह चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहे. इसके बाद अश्विन पंजाब किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स की टीम से खेल चुके हैं. अश्विन के नाम 100 टेस्ट मैचों में 516 विकेट दर्ज हैं जबकि आईपीएल में उनके नाम 212 मैचों में 180 विकेट शामिल हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

T20 World Cup 2024 : शिवम दुबे ने टी20 वर्ल्ड कप वाली टीम इंडिया में चयन का क्रेडिट महेंद्र सिंह धोनी को दिया, कहा - उनकी मदद से...

टीम इंडिया का हेड कोच बनने की रेस में गौतम गंभीर के साथ मैदान में उतरे सौरव गांगुली, कहा - मैं खुद इस जॉब को…

T20 World Cup 2024, IND vs IRE : भारत-आयरलैंड मैच में अगर बारिश ने डाला खलल तो क्या है रिजर्व डे का प्लान? यहां जानिए सब कुछ

लोकप्रिय पोस्ट