icon

IND vs ENG : राजकोट टेस्ट से पहले क्या चेतेश्वर पुजारा के घर जाएगी टीम इंडिया? अश्विन ने किया बड़ा खुलासा

IND vs ENG, Rajkot Test : राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया के अनुभवी ऑफ स्पिनर आर. अश्विन ने पुजारा से डिनर की मांग रखी.

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान आर. अश्विन
authorShubham Pandey
Sun, 11 Feb 07:53 PM

IND vs ENG, Rajkot Test : भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज जारी है. इस सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 15 से 19 फरवरी के बीच राजकोट के मैदान में खेला जाना है. जो कि भारत के लिए अभी तक 100 से अधिक टेस्ट मैच खेल चुके चेतेश्वर पुजारा का घरेलू मैदान भी है. हालांकि जडेजा अगर तीसरे टेस्ट मैच में फिट होने के बाद खेलते हैं तो ये उनके लिए भी घरेलू मैदान में इंग्लैंड के सामने टेस्ट होगा. इसी बीच टीम इंडिया के अनुभवी ऑफ स्पिनर आर. अश्विन ने टेस्ट टीम इंडिया से बाहर चलने वाले चेतेश्वर पुजारा को लेकर बड़ा खुलासा कर डाला.

 

अश्विन ने पुजारा को लेकर क्या कहा ?


इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के प्रमुख स्पिनर आर. अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर पुजारा को लेकर कहा, 

 

अपने-अपने घर लौटने वाले टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी जल्द ही तीसरे टेस्ट मैच के लिए राजकोट के मैदान में इकट्ठा होंगे. राजकोट में चेतेश्वर पुजारा का घर है और सौराष्ट्र की टीम से जडेजा भी खेलते हैं, जो जामनगर से आते हैं. ऐसे में हम सभी को इंतजार है कि क्या राजकोट टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को अपने घर में डिनर के लिए पुजारा आमंत्रित करते हैं. अश्विन के इसी बयान के बाद सोशल मीडिया में फैंस अनुमान लगा रहे हैं कि टीम इंडिया अब तीसरे टेस्ट मैच से पहले चेतेश्वर पुजारा के घर जा सकती है.

 

2023 से बाहर चल रहे हैं पुजारा 


वहीं पुजारा की बात करें तो पिछले साल 2023 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच ऑस्ट्रेलिया के सामने खेलने के बाद से वह टेस्ट टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. इसके बाद से पुजारा अभी तक घरेलू क्रिकेट खेलते आ रहे हैं लेकिन टेस्ट टीम इंडिया में उनकी वापसी अभी तक संभव नहीं हो सकी है. पुजारा भारत के लिए अभी तक 103 टेस्ट मैचों में 7195 रन बना चुके हैं, जबकि 262 फर्स्ट क्लास मैचों में पुजारा के नाम 20107 रन दर्ज हैं. लेकिन इतने अपार अनुभव के बावजूद 36 साल के चुके पुजारा टीम इंडिया से बाहर हैं. भारत और इंग्लैंड के बीच अभी तक दो टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं. जिसमें पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने 28 रन से जीत दर्ज की थी तो उसके बाद भारत ने पलटवार करते हुए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 106 रन से हराया था. जिससे सीरीज 1-1 की बराबरी पर है और अब टीम इंडिया तीसरे मैच में जीत हासिल करके बढ़त लेना चाहेगी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs ENG: इंग्लैंड को लगा जोर का झटका, सीरीज से बाहर हुआ बड़ा खिलाड़ी, रिप्लेसमेंट भी नहीं मिलेगा

Ravi Shastri: 'एमएस धोनी मेरे कप्तान थे लेकिन इस दौरान मेरी नजर सिर्फ एक खिलाड़ी पर थी,' साल 2014 को लेकर रवि शास्त्री का बड़ा खुलासा

Ranji Trophy: जिसे कभी नहीं मिला टीम इंडिया का टिकट उस भारतीय ने 9 विकेट लेकर मचाया तहलका, 37 साल की उम्र में किया कमाल

लोकप्रिय पोस्ट