icon

IPL 2024: आशीष नेहरा का हार्दिक पंड्या के गुजरात टाइटंस छोड़ने पर धमाकेदार खुलासा, बोले- मैंने उसे नहीं रोका क्योंकि...

हार्दिक पंड्या आईपीएल 2022 ऑक्शन में गुजरात टाइटंस का हिस्सा बने थे. लेकिन 2024 सीजन से पहले वे मुंबई इंडियंस के पास लौट गए. जानिए आशीष नेहरा ने क्या कहा.

हार्दिक पंड्या और आशीष नेहरा की जोड़ी गुजरात टाइटंस के लिए कामयाब रही थी.
authorShakti Shekhawat
Sat, 16 Mar 07:25 PM

गुजरात टाइटंस के मुख्य कोच आशीष नेहरा का कहना है कि उन्होंने हार्दिक पंड्या को मुंबई इंडियंस में जाने से रोकने की कोशिश नहीं की. उन्होंने माना कि उनकी टीम को 22 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल 2024 में इस स्टार ऑलराउंडर की कमी महसूस होगी. हार्दिक की कप्तानी में गुजरात ने 2022 में पहली कोशिश में ही आईपीएल खिताब जीत लिया था. इसके बाद आईपीएल 2023 में भी टीम फाइनल तक गई थी. लेकिन आईपीएल ऑक्शन से पहले यह खिलाड़ी अपनी पुरानी टीम में चला गया. अब हार्दिक आईपीएल 2024 में मुंबई की कप्तानी संभालेंगे.

 

नेहरा ने अहमदाबाद में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए हार्दिक से जुड़े सवाल का जवाब दिया. उन्होंने कहा,

 

किसी भी खेल में आपको आगे बढ़ना होता है. आप अनुभव नहीं खरीद सकते हैं और हार्दिक पंड्या या मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ियों को रिप्लेस करना आसान नहीं. लेकिन यह एक सबक है और इसी तरह से टीम आगे बढ़ती है.

 

नेहरा ने पंड्या को क्यों नहीं रोका

 

पंड्या की तरह ही नेहरा भी 2022 से गुजरात के साथ हैं. दोनों की जोड़ी ने कमाल किया था और लगातार दो फाइनल खेलकर हलचल मचा दी थी. ऐसे में सवाल उठा कि क्या नेहरा ने हार्दिक को गुजरात में रोकने की कोशिश की? जवाब आया,

 

मैंने कभी पंड्या को रुकने के लिए मनाने की कोशिश नहीं की. आप जितना खेलते हैं उतना अनुभव पाते हैं. अगर वह किसी और फ्रेंचाइज में जाता तो मैं उसे रोक सकता था. वह यहां दो साल खेला लेकिन वह ऐसी टीम में गया जहां वह पिछले पांच-छह सालों से खेल रहा था.

 

नेहरा बोले- फुटबॉल की राह पर क्रिकेट ट्रांसफर

 

नेहरा का मानना है कि जिस तरह से पंड्या का ट्रांसफर हुआ उससे वह दिन दूर नहीं जब आईपीएल भी यूरोपियन फुटबॉल क्लबों की तरह हो जाएगा. उन्होंने कहा,

 

जिस तरह से खेल आगे बढ़ रहा है, हमें इंटरनेशनल फुटबॉल की तरह ट्रेड और ट्रांसफर देखने को मिलेंगे. यह उनके लिए नया अनुभव है और हो सकता है कि वह कुछ नया सीखे और हम उनके अच्छे की कामना करते हैं.

 

नेहरा ने कहा कि वे शुभमन गिल को कप्तान के तौर पर आगे बढ़ने में मदद करेंगे. उन्होंने कहा कि न केवल वह बल्कि पूरा भारत इस बल्लेबाज की लीडरशिप देखना चाहता है. इसमें वह और फ्रेंचाइज का उन्हें सहयोग मिलेगा. आईपीएल 2024 में गुजरात का पहला मुकाबला मुंबई के साथ है. यह मैच 24 मार्च को खेला जाएगा.

 

ये भी पढ़ें

IPL 2024 के कमेंटेटर्स का ऐलान, हिंदी में 19 तो इंग्लिश में 26 दिग्गज शामिल, ये 5 सितारे पहली बार आएंगे नज़र
Rohit Sharma: भारतीय क्रिकेटरों को क्यों बुरी नहीं लगती कप्तान रोहित शर्मा की बात, कुलदीप यादव ने बताया सच, कहा- जो भी वो बोलते हैं...
IPL 2024: 'ये थोड़ा सर्कस की तरह है', 8 साल बाद IPL में वापसी करने वाले मिचेल स्टार्क का चौंकाने वाला बयान, KKR को लेकर कह दी बड़ी बात

लोकप्रिय पोस्ट