icon

Ashes: जॉनी बेयरस्टो के विवादित रनआउट के बाद फैंस को क्यों याद आए धोनी, जानें पूरा मामला, VIDEO

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो का रनआउट सुर्खियों में है. ऐसे में अब फैंस को धोनी की याद आ रही है.

ashes: जॉनी बेयरस्टो के विवादित रनआउट के बाद फैंस को क्यों याद आए धोनी, जानें पूरा मामला, video
authorSportsTak
Mon, 03 Jul 03:29 PM

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) को लॉर्ड्स टेस्ट के पांचवें दिन एलेक्स कैरी ने रनआउट कर दिया. इस रनआउट के बाद नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स और बेयरस्टो के बीच बातचीत भी हुई. लेकिन अंत में अंपायर ने इसे सही ठहराया और माना की कैरी का रनआउट नियम के मुताबित सही है. हालांकि इस मामले पर अब काफी ज्यादा विवाद हो रहा है जहां खुद इंग्लैंड के कोच ब्रेंडन मैकुलम इसे खेल भावना के खिलाफ बता रहे हैं. लेकिन अब इस मामले में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ट्रेंड होने लगे हैं.

 

 

 

 

 

क्यों फैंस को आई धोनी की याद?

 

फैंस 13 साल पुराना वीडियो ट्वीट कर रहे हैं जो अब खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में उस दौरान टीम के कप्तान रहे एमएस धोनी ने इंग्लैंड के बल्लेबाज इयान बेल को ठीक इसी तरह आउट किया था. दरअसल एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट के 5वें दिन जॉनी बेयरस्टो का विकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी बड़ा था. कई लोग ये भी कह रहे हैं कि अगर बेयरस्टो और स्टोक्स अंत तक क्रीज पर होते तो टीम जीत जाती. हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने 43 रन से मैच पर कब्जा कर लिया.

 

बेयरस्टो के रन आउट को लेकर इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने मैच के बाद कहा था कि, अगर वो पैट कमिंस की जगह होते तो इस तरह के आउट की अपील को वो वापस ले लेते. क्योंकि क्या नियम खेल भावना से ऊपर है.

 

धोनी ने ली थी अपील वापस


धोनी के साल 2011 मामले की बात करें तो इस दौरान टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे पर गई थी. टी ब्रेक से ठीक पहले इयान बेल ने चौका मारा लेकिन गेंद बाउंड्री तक नहीं पहुंच पाई. ऐसे में धोनी ने जैसे ही बेल को क्रीज के बाहर देखा उन्होंने रनआउट कर दिया. ये देख बेल चौंक गए. अंपायर ने भी उन्हें आउट दे दिया. लेकिन ब्रेक बाद धोनी ने अपनी अपील वापस ले ली और बेल को फिर से बल्लेबाजी का मौका दिया. ऐसे में धोनी के इस फैसले की खूब तारीफ हुई थी.

 

ये भी पढ़ें:

Ashes: जॉनी बेयरस्टो रन आउट विवाद पर कोच मैकुलम कर रहे हैं खेल भावना की बात, खुद 3 बार कर चुके हैं ऐसा

Jonny Bairstow : जॉनी बेयरस्टो को आउट दिया जाना सही या गलत, जानें क्या कहता है क्रिकेट की रूल बुक का नियम?


 

लोकप्रिय पोस्ट