icon

Ashes 2023: स्टुअर्ट ब्रॉड से हुई बड़ी चूक, कप्तान को नहीं दिला पाए यकीन, बालकनी में बैठे कोच ने किया ऐसा इशारा, चौंक गया गेंदबाज

स्टुअर्ट ब्रॉड रिव्यू लेना चाहते थे लेकिन वो अपने कप्तान को नहीं मना पाए. हालांकि कोच ने ड्रेसिंग रूम से ऐसा इशारा कि ब्रॉड चौंक गए.

 ashes 2023: स्टुअर्ट ब्रॉड से हुई बड़ी चूक, कप्तान को नहीं दिला पाए यकीन, बालकनी में बैठे कोच ने किया ऐसा इशारा, चौंक गया गेंदबाज
authorSportsTak
Sat, 01 Jul 04:35 PM

लॉर्ड्स के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (Ashes) के बीच दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट पर कब्जा कर लिया था और दूसरे टेस्ट पर भी टीम ने बेहतरीन पकड़ बना ली है. तीसरे दिन की सुबह बेन स्टोक्स का पहला विकेट गिरा. इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने 47 रन के भीतर ही इंग्लैंड के बाकी बचे विकेट लेकर टीम पर 91 रन की लीड हासिल कर ली. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने शानदार बल्लेबाजी की और तीसरे दिन के स्टम्प्स तक टीम ने इंग्लैंड पर 221 रन की लीड हासिल कर ली.

 

चौथे दिन के खेल की शुरुआत हो चुकी है और ऑस्ट्रेलिया के हाथों में 8 विकेट हैं. हालांकि तीसरे दिन के तीसरे सेशन में कुछ ऐसा हुआ जिसने स्टुअर्ट ब्रॉड को चौंका दिया. ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान 38वें ओवर में लाबुशेन बल्लेबाजी कर रहे थे. ब्रॉड ने चौथी गेंद फेंकी और ये गेंद सीधे लाबुशेन के पैड्स पर जा लगी. इसके बाद ब्रॉड रिव्यू के लिए अपने कप्तान को नहीं मना पाए.

 

कोच ने किया था आउट का इशारा


लेकिन इसके तुरंत बाद ब्रॉड ने कोच ब्रेंडन मैकुलम की तरफ देखा और मैकुलम के इशारा को समझा. मैकुलम ने इस दौरान ब्रॉड को आउट होने की अंगुली दिखाई और ये बोला कि अगर वो रिव्यू ले लेते तो बल्लेबाज आउट हो जाता है. ब्रॉड ये देख चौंक गए लेकिन इसके बाद वो कुछ कर नहीं सकते थे. इंग्लैंड को इस दौरान विकेटों की जरूरत थी लेकिन ये मौका उनके हाथों से निकल गया.

 

लायन बाहर


ऑस्ट्रेलिया भले ही दूसरे टेस्ट पर कब्जा कर ले लेकिन टीम को बड़ा झटका लगा है क्योंकि टीम के स्टार स्पिनर नाथन लायन काफ इंजरी से जूझ रहे हैं. ऐसे में वो इस टेस्ट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. हालांकि आगे की सीरीज वो खेलेंगे या नहीं इसका फैसला इस टेस्ट के बाद लिया जाएगा. 
 

ये भी पढ़ें:

30 साल बाद क्रिकेट में दिखा बेहद अजीब नजारा, गेंदबाज ने वनडे मैच में फेंके 11 ओवर, अंपायर से हुई बड़ी चूक

IND vs PAK : भारत और पाकिस्तान के बीच मैच को लेकर इमाम उल हक़ ने किया बड़ा खुलासा, कहा - साल 2010 में ही बाबर के साथ...

 

लोकप्रिय पोस्ट