icon

Ashes 2023: 'टीम से ड्रॉप होने की अब मुझे आदत पड़ गई है', दूसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज का बड़ा बयान

स्टार्क को उम्मीद नहीं है कि उन्हें दूसरे टेस्ट में मौका मिलेगा या नहीं. वहीं उन्होंने ये भी कहा कि, उन्हें अब तक इसका संकेत नहीं मिला है.

ashes 2023: 'टीम से ड्रॉप होने की अब मुझे आदत पड़ गई है', दूसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज का बड़ा बयान
authorSportsTak
Tue, 27 Jun 11:21 AM

एशेज 2023 सीरीज (Ashes 2023) में ऑस्ट्रेलियाई टीम फिलहाल 1-0 से आगे है. दूसरे टेस्ट की शुरुआत लॉर्ड्स के मैदान पर 28 जून से शुरू होगी. लॉर्ड्स की पिच हरी नजर आ रही है. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम इस बार अपनी प्लेइंग 11 में स्टार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को मौका दे सकती है. हालांकि अब तक स्टार्क को इसका संकेत नहीं दिया गया है कि उन्हें प्लेइंग 11 में खिलाया जाएगा या नहीं. अगर स्टार्क को मौका मिलता है तो वो स्कॉट बोलैंड को रिप्लेस करेंगे. लेकिन इंग्लैंड के कोच एंड्र्यू मैक्डोनाल्ड ने इस कदम को सरप्राइज बताया है.

 

मुझे अब इसकी आदत हो गई है: स्टार्क


स्टार्क की एंट्री टीम में इस तर्ज पर भी हो सकती है अगर टीम जोश हेजलवुड को आराम देती है. कमबैक के बाद जोश बैक टू बैक टेस्ट खेलने के लिए तैयार हैं. लेकिन एड्जबेस्टन में टीम ने उन्हें 25 ओवरों के बाद ही बाहर भेज दिया था. हालांकि उन्हें आराम करने के लिए पूरे 8 दिन मिले हैं. ऐसे में अगर सही तालमेल नहीं बैठता है तो स्टार्क बाहर ही रह सकते हैं. साल 2019 में भी इंग्लैंड में हुई एशेज में उन्हें एक ही मैच में मौका मिला था.

 

ऐसे में स्टार्क ने कहा कि, अब उन्हें टीम से बाहर होने की आदत हो गई है. ये टीम की मानसिक सोच है जो पिछली बार की तरह ही है. कई बार टीम के साथ रहा हूं और कई बार ड्रॉप भी हुआ हूं. मेरे लिए ये कुछ नया नहीं है. और न ही ऐसा आखिरी बार होगा. ये मजाक नहीं है क्योंकि हर कोई खेलना चाहता है.

 

लॉर्ड्स के मैदान पर है धांसू रिकॉर्ड


बता दें कि स्टार्क वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का भी हिस्सा थे. लेकिन एशेज के पहले टेस्ट में उन्हें ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल नहीं किया गया था. स्टार्क ने wtc फाइनल में कुल 4 विकेट अपने नाम किए थे. इसमें एक विकेट विराट कोहली का भी था. लेकिन इसके बावजूद उन्हें पहले टेस्ट में शामिल नहीं किया गया है.  लॉर्ड्स के मैदान पर स्टार्क के टेस्ट अनुभव की बात करें तो इस गेंदबाज ने साल 2015 में एक मैच में हिस्सा लिया था जहां उन्होंने कुल 2 विकेट अपने नाम किए थे और ऑस्ट्रेलिया की जीत हुई थी. लेकिन साल 2019 वर्ल्ड कप में इस मैदान पर स्टार्क ने बवाल प्रदर्शन किया था और दो मैचों में कुल 9 विकेट लिए थे. ये कारनामा उन्होंने इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ किया था. 

 

ये भी पढ़ें:

यूपी में तैयार होगा चौथा इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, 350 करोड़ की लागत और 30 हजार दर्शक क्षमता, BCCI खुद करेगा देखरेख

Logan Van Beek: 2 देशों में नौकरी, 2 खेलों में वर्ल्ड कप खेला, ऑफ सीजन में इंटरनेशनल क्रिकेट, 71 साल पहले नाना वेस्ट इंडीज के लिए खेले, अब उसी टीम को धोया

 

लोकप्रिय पोस्ट