icon

अर्शदीप सिंह को मैच के दौरान विकेट मिले इसके लिए माता-पिता अपनाते हैं खास टोटका, गेंदबाज ने खुद किया खुलासा

अर्शदीप सिंह ने कहा कि मैं जब भी गेंदबाजी करता हूं मेरे माता- पिता अपनी आंखें बंद कर लेते हैं. दोनों मेरे लिए दुआ मांगते हैं. ऐसे में मुझे कोई दिक्कत नहीं.

जीत के बाद पिता के साथ जश्न मनाते अर्शदीप सिंह
authorNeeraj Singh
Sat, 06 Jul 05:00 PM

भारत ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में जब साउथ अफ्रीका को हराया था तब अर्शदीप सिंह ने टीम के लिए बेहद अहम ओवर फेंका था. अर्शदीप की शानदार गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया ने अंत में 7 रन से जीत हासिल कर ली थी और खिताब अपने नाम कर लिया था. इस बीच 25 साल के गेंदबाज ने अब अहम खुलासा किया है. अर्शदीप सिंह ने बताया कि गेंदबाजी के दौरान उन्हें विकेट मिले इसके लिए उनके माता पिता स्पेशल टोटका करते हैं.

 

माता-पिता कर लेते हैं आंखें बंद


इंडियन एक्सप्रेस से खास बातचीत में अर्शदीप सिंह ने कहा कि मैं जब भी गेंदबाजी करता हूं तो वो अपनी आंखें बंद कर लेते हैं. स्टेडियम के भीतर बैठकर ऐसे कौन करता है मुझे पता नहीं. लेकिन मैं जब भी गेंदबाजी करता हूं तो मेरी अच्छाई के लिए वो अपनी आंखें बंद कर लेते हैं. मैंने उन्हें बताया कि आप इतनी दूर से अगर मेरा मैच देखने आए हो तो इसका फिर क्या फायदा. आपको कैसे पता चलेगा कि आप लाइव मैच देख रहे हो. आपको इस तरह की चीजों पर भरोसा करना होगा. अगर वो ऐसा करके खुशी पाते हैं तो मुझे कोई मलाल नहीं.

 

जीत के बाद अर्शदीप सिंह ने अपने परिवार के साथ फोटो डाली थी जिसमें वो बारबाडोस में जश्न मनाते नजर आए थे. वहीं उन्हें विराट कोहली के साथ भी भांगड़ा करते हुए देखा गया था.

 

अर्शदीप सिंह को पसंद है कविता


कविता के प्रति अपने प्रेम को लेकर जब उनसे पूछा गया कि क्या जीत के बाद उन्होंने कुछ स्पेशल लिखा है. इसपर अर्शदीप ने कहा कि मुझे अब तक मौका नहीं मिला है. जब भी मुझे समय मिलेगा मैं कागज पर जरूर अपने इमोशन लिखूंगा. जिस तरह हमने वर्ल्ड कप जीता या फिर जिस तरह हमें रिसेप्शन मिला. मुझे नहीं लगता है कि मैं सब सही तरीके से लिख पाऊंगा. मुझे लिखना पसंद है और जब भी मेरे दिमाग में कुछ आता है मैं लिखता हूं. मैं जब क्रिकेट से ब्रेक लेता हूं तब मैं लिखता हूं.

 

बता दें कि कविता के अलावा अर्शदीप सिंह से जब पूछा गया कि उन्हें और क्या ज्यादा पसंद है इसपर उन्होंने कहा कि उन्हें टेबल टेनिस खेलना पसंद है. मुझे काफी ज्यादा मजा आता है. फोटोग्राफी नई चीज और मुझे ये भी पसंद आने लगी है. मैंने इसके लिए एक कैमरा भी लिया है. हालांकि मैंने इसे फैशन के लिए लिया था लेकिन अब मुझे सबकुछ पसंद आ रहा है. 

 

ये भी पढ़ें:

IND vs ZIM: रियान पराग के नाम डेब्यू करते ही जुड़ा बना कीर्तिमान, भारतीय क्रिकेट के इतिहास में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी

IND vs ZIM : रोहित-विराट के संन्यास के बाद टीम इंडिया में तीन खिलाड़ियों ने किया डेब्यू, पहले टी20 में इस विस्फोटक बल्लेबाज की खुली किस्मत

IND vs ZIM: भारत ने टॉस जीतकर पहले चुनी गेंदबाजी, शुभमन गिल के जिगरी का हुआ डेब्यू, रियान पराग की भी एंट्री, जानें प्लेइंग 11

 

लोकप्रिय पोस्ट