icon

अर्शदीप सिंह को आईसीसी ने बड़े पुरस्कार के लिए किया नॉमिनेट, ये तीन खिलाड़ी दे रहे चुनौती

भारत के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को मार्को यानसन, फिन एलन और इब्राहिम जादरान के साथ अंतररष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के साल के उभरते हुए (इमर्जिंग) क्रिकेटर पुरस्कार के लिए नॉमिनेट किए गए हैं.

अर्शदीप सिंह को आईसीसी ने बड़े पुरस्कार के लिए किया नॉमिनेट, ये तीन खिलाड़ी दे रहे चुनौती
SportsTak - Wed, 28 Dec 05:07 PM

भारत के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को मार्को यानसन, फिन एलन और इब्राहिम जादरान के साथ अंतररष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के साल के उभरते हुए (इमर्जिंग) क्रिकेटर पुरस्कार के लिए नॉमिनेट किए गए हैं. आईसीसी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इन पुरस्कारों के लिए वोटिंग जनवरी में शुरू होगी. अर्शदीप को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने के छह महीने से भी कम समय में इस पुरस्कार के लिए नामित किया गया है. इस तेज गेंदबाज ने 21 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 18.12 की औसत से 33 विकेट चटकाए हैं. अर्शदीप नई और पुरानी दोनों गेंद से विकेट हासिल करने में सफल रहे हैं.

 

आईपीएल में प्रभावी प्रदर्शन के बाद अर्शदीप ने भारत के लिए भी अच्छा प्रदर्शन किया जो 2021 टी20 विश्व कप की निराशा के बाद वापसी की कोशिशों में जुटा था. अर्शदीप ने हाल में भारत के न्यूजीलैंड दौरे के दौरानवनडे  क्रिकेट में भी डेब्यू किया. अर्शदीप ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बेहद कम समय में कुछ यादगार प्रदर्शन किए जिसमें मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में पाकिस्तान के खिलाफ बेहद दबाव वाले टी20 विश्व कप मैच में प्रभावी प्रदर्शन भी शामिल है. अर्शदीप ने अपनी गति और स्विंग की बदौलत पाकिस्तान के दोनों सलामी बल्लेबाजों कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को पवेलियन भेजा.

 

यानसन से तगड़ी चुनौती

इस तेज गेंदबाज ने डेथ ओवरों में गेंदबाजी में वापसी करते हुए आसिफ अली को भी आउट किया और मैच में 32 रन देकर तीन विकेट चटकाए. अर्शदीप को इस पुरस्कार की दौड़ में दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज यानसन, न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज एलन और अफगानिस्तान के बल्लेबाज जादरान से चुनौती मिलेगी. यानसन ने इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में भारत के खिलाफ डेब्यू किया. उन्होंने दिसंबर 2021 में टेस्ट, जनवरी 2022 में वनडे और जून में टी20 डेब्यू किया था.

 

फिन एलन की बात की जाए तो उन्होंने जुलाई 2022 में वनडे और मार्च 2021 में टी20 डेब्यू किया था. उन्होंने विस्फोटक ओपनर के तौर पर पहचान बनाई है. 11 वनडे में 387 और 25 टी20 में 567 रन वे बना चुके हैं. 21 साल के इब्राहिम ने साल 2019 में इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था.

लोकप्रिय पोस्ट