icon

Arjun Tendulkar : पहले गेंदबाजी तो अब बल्लेबाजी से अर्जुन ने पिता सचिन तेंदुलकर को पछाड़ा, किया ये कारनामा

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 16वां सीजन भले ही मुंबई इंडियंस के लिए कुछ ख़ास नहीं जा रहा है.

arjun tendulkar : पहले गेंदबाजी तो अब बल्लेबाजी से अर्जुन ने पिता सचिन तेंदुलकर को पछाड़ा, किया ये कारनामा
authorSportsTak
Wed, 26 Apr 09:31 AM

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 16वां सीजन भले ही मुंबई इंडियंस के लिए कुछ ख़ास नहीं जा रहा है. मगर उनकी टीम में शामिल सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर हर एक मैच के बाद चर्चा का विषय बने रहते हैं. गुजरात के खिलाफ अर्जुन तेंदुलकर ने आईपीएल के मैदान पर पहली बार बल्लेबाजी करते हुए अपने पिता सचिन तेंदुलकर को पछाड़ डाला है. अर्जुन ने आईपीएल में बैटिंग में डेब्यू करते हुए 13 रन बनाए और इसके साथ ही उनके नाम एक ख़ास रिकॉर्ड जुड़ गया.

 

पहली बार बैटिंग करने आए अर्जुन 


दरअसल, अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 207 रन बनाए थे. इसके जवाब में मुंबई इंडियंस की शुरुआत सही नहीं और उसके विकेट लगातार गिरे चले गए. जिससे मुंबई इंडियंस की टीम से बतौर गेंदबाज चौथा टी20 मैच खेलने वाले अर्जुन को पहली बार बल्लेबाजी करने का मौक़ा मिला. मुंबई के लिए अंतिम ओवरों के समय पीयूष चावला के रन आउट होने के बाद सचिन के बेटे अर्जुन पहली बार बल्लेबाजी करने आए.

 

अर्जुन ने लगाया एक छक्का 


अर्जुन ने अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित किया और मोहित शर्मा की गेंद पर शानदार छक्का भी लगाया. वो 9 गेंदों पर एक छक्के की मदद से 13 रन बना सके. जिससे उन्होंने अपने पिता सचिन तेंदुलकर को पछाड़ दिया है. अर्जुन के पिता सचिन तेंदुलकर ने अपने आईपीएल डेब्यू में पहली बार बल्लेबाजी करते हुए साल 2008 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहले मैच में 12 रन बनाए थे. जबकि अर्जुन उनसे एक कदम आगे रहे और उन्होंने 13 रन बनाए हैं.

 

गेंदबाजी में भी किया था कारनामा 


वहीं इससे पहले अर्जुन ने जैसे ही अपने आईपीएल करियर के दूसरे मैच में हैदराबाद के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार के रूप में पहला विकेट लिया था. इसके साथ भी उन्होंने इतिहास रच डाला था. क्योंकि सचिन ने 6 आईपीएल सीजन खेले और गेंदबाजी में उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला था. जिसके बाद अर्जुन ने जब विकेट लिया तो सचिन ने ट्वीट करते हुए कहा था कि आखिरकार किसी तेंदुलकर ने आईपीएल में विकेट हासिल किया. हालांकि अर्जुन तेंदुलकर जहां गेंद और बल्ले से खुद को साबित करने में लगे हुए हैं. वहीं मुंबई इंडियंस को अगर लीग में बने रहना है तो बाकी 7 मुकाबलों में दमदार खेल दिखाना होगा.

 

ये भी पढ़ें :- 

IPL 2023, Points Table : मुंबई पर जीत से CSK के करीब पहुंची गुजरात, राजस्थान और लखनऊ को लगा झटका, जानें अंकतालिका का हाल

Yash Dayal : 6,6,6...5 छक्के खाने के बाद यश दयाल की बिगड़ी तबीयत, 7 से 8 किलो घटा वजन, हार्दिक पंड्या ने कहा - उसकी खराब स्थिति...

लोकप्रिय पोस्ट