icon

Ashes 2023: 'ये खिलाड़ी सबकुछ कर सकता है', जो रूट का कैच देख फैंस हुए हैरान, हेड के उड़े होश, VIDEO

जो रूट को बल्लेबाजी में सब जानते हैं लेकिन फील्डिंग में अब इस खिलाड़ी ने नया इतिहास बना दिया है.

Ashes 2023: 'ये खिलाड़ी सबकुछ कर सकता है', जो रूट का कैच देख फैंस हुए हैरान, हेड के उड़े होश, VIDEO
authorSportsTak
Sat, 01 Jul 08:37 PM

इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट हर चीज कर सकते हैं. बल्लेबाजी, गेंदबाजी या फिर फील्डिंग. रूट एक कंप्लीट क्रिकेटर हैं. पिछले तीन साल से ये खिलाड़ी एक रन मशीन की तरह खेल रहा है और रेड बॉल क्रिकेट में लगातार रन बना रहा है. बेन स्टोक्स ने जब जब रूट को गेंदबाजी में मौका दिया है उन्होंने खुद को साबित किया है. दूसरे टेस्ट के चौथे दिन के पहले सेशन में ऑस्ट्रेलियाई टीम बल्लेबाजी कर रही थी. इस बीच रूट ने ट्रेविस हेड का ऐसा कैच लिया, खिलाड़ियों के साथ फैंस भी हैरान रह गए.

 

सीनियर खिलाड़ी और पूर्व कप्तान होने के नाते जो रूट को फील्डिंग में सबसे मुश्किल पोजिशन पर लगाया गया. रूट शॉर्ट लेग पर फील्डिंग कर रहे थे. ऐसे में रूट अब इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में आउटफील्ड में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.

 

 

 

हेड का किया शिकार


इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के सामने शॉर्ट गेंद फेंक रही थीं. और इसी में उस्मान ख्वाजा और स्टीव स्मिथ फंस गए. दोनों का ही विकेट स्टुअर्ट ब्रॉड ने लिया. हालांकि ब्रॉड की एक गेंद हेड ने छाती पर खेलने की सोची लेकिन हेड इस गेंद को लेग साइड में खेलने में विफल रहे और रूट ने एक हाथ से उनका कैच लपक लिया. इस कैच के साथ इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट ने नया इतिहास बना दिया है. टेस्ट क्रिकेट इतिहास में रूट अब छठे ऐसे फील्डर बन गए हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा कैच लेने का रिकॉर्ड बना दिया है. इसमें नंबर 1 पर राहुल द्रविड़ हैं.

 

इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में आउटफील्ड में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले फील्डर

 

जो रूट- 176
एलेस्टर कुक- 175
एंड्र्यू स्ट्रॉस- 121
इयान बॉथम- 120
कॉलिन कॉड्रे- 120

 

टेस्ट क्रिकेट इतिहास में आउटफील्ड में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले खिलाड़ी

 

राहुल द्रविड़- 210
महेला जयवर्धने- 205
जैक कालिस- 200
रिकी पोंटिंग- 196
मार्क वॉ- 181
जो रूट- 176*

 

ये भी पढ़ें:

West Indies: दो बार की वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज ODI वर्ल्ड कप 2023 से बाहर, 48 साल में पहली बार हुआ ऐसा, स्कॉटलैंड ने चकनाचूर किया सपना

Asian Games 2023 में शिखर धवन नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को बनाओ टीम का कप्तान, कार्तिक का बड़ा बयान

 

लोकप्रिय पोस्ट