icon

IPL में टीमों को बड़ा स्कोर बनाने से रोकने के लिए अनिल कुंबले ने बताया मास्टर प्लान, कहा- 'एक दो सीटें कम हो जाएंगी'

IPL 2024: अनिल कुंबले ने कहा कि अगर आईपीएल में बड़ा स्कोर रोकना है तो आपको बाउंड्री बड़ी करनी होगी और गेंद की सीम को और अच्छा करना होगा. गेंद और बल्ले के बीच बैलेंस बनाना होगा.

एक दूसरे के गले मिलते ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा
authorNeeraj Singh
Thu, 16 May 11:16 PM

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में बल्लेबाजों ने अपने प्रदर्शन से पूरा टूर्नामेंट बदल दिया.  8 बार ऐसा हुआ जब टीमों ने 250 से ज्यादा स्कोर बनाया. टीम मैनेजमेंट ने इम्पैक्ट प्लेयर नियम का पूरा फायदा उठाया और बल्लेबाजों को रिस्क लेने के लिए मजबूर किया. लेकिन गेंदबाजों के लिए ये सीजन बेहद खराब साबित हुआ. हर गेंदबाज पिटा और इतना पिटा कि कई रिकॉर्ड बने. लेकिन इस बीच टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले ने ऐसा बयान दिया है जिससे आईपीएल टीमों को हाई स्कोर बनाने से रोका जा सकता है. कुंबले ने आइडिया दिया है और कहा है कि इससे डगआउट में कुछ सीटें भी कम हो सकती हैं.

 

बाउंड्री करनी होगी बड़ी


जियो सिनेमा पर बात करते हुए अनिल कुंबले ने कहा कि गेंदबाजों के लिए ये सीजन बेहद मुश्किल रहा. खासकर टूर्नामेंट के पहले हाफ में. मुझे लगता है कि आपको हर मैदान के बाउंड्री को बड़ा करना होगा. आप जितनी बड़ी कर सकते हो उतनी बड़ी बाउंड्री करो. शुरुआत के लिए आप डगाउट को स्टैंड्स में मूव कर सकते हो. मुझे पता है कि आप कुछ सीटें गंवाओगे. वहीं आप सीम को और बेहतर बना सकते हो जिससे गेंद और ज्यादा मूव होगी.

 

कुंबले ने कहा कि बल्लेबाजों का इस तरह से अटैक करना गेंदबाजों के हौंसले तोड़ रहा है. अगर आप दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखना चाहते हैं तो आपको ये करना होगा.

 

भविष्य में गेंदबाज हो जाएंगे गायब


कुंबले ने आगे कहा कि हमने देखा है कि बॉल कई बार स्विंग करना बंद हो जाती है. इसलिए आपको गेंद और बल्ले के बीच बैलेंस रखना होगा. आप पूरे मैच के दौरान मैदान पर भाग नहीं सकते. एक समय ऐसा आएगा जब आपके पास गेंदबाजी के लिए युवा नहीं बचेंगे. हर कोई बल्लेबाज बनना चाहता है. ऐसे में गेंदबाजों को भी आपको मौका देना होगा. बैलेंस बेहद जरूरी है. उम्मीद है कि मेरी बात सुनी जाएगी.
 

ये भी पढ़ें:

T20 WC 2024 से पहले गौतम गंभीर ने दी संजू सैमसन को चेतावनी, कहा- तुम नए नहीं हो, भारतीय टीम...

RCB vs CSK मुकाबले पर मौसम विभाग ने दी चिंताजनक अपडेट, मैच वाले दिन के लिए जारी किया ऑरेंज अलर्ट, जानिए क्या है इसका मतलब

T20 WC 2024: इस एक शर्त पर पाकिस्तान की टी20 वर्ल्ड कप टीम में चुने जा सकते हैं हारिस रऊफ, आयरलैंड के खिलाफ नहीं खेला एक भी मैच

लोकप्रिय पोस्ट