icon

SL vs BAN: बांग्लादेशी बल्लेबाज ने मैदान में इलाज कराया तो एंजेलो मैथ्यूज ने अंपायर्स को मारा ताना, मिला ऐसा रिएक्शन

बांग्लादेश टीम ने एंजेलो मैथ्यूज को टाइम्ड आउट किया तो इस श्रीलंकाई खिलाड़ी ने बॉलिंग के दौरान काफी स्लेजिंग की. उन्होंने शाकिब अल हसन का विकेट भी लगभग ले लिया था.

एंजेलो मैथ्यूज ने बांग्लादेशी बल्लेबाजों को काफी स्लेज किया.
authorShakti Shekhawat
Mon, 06 Nov 08:03 PM

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच वर्ल्ड कप 2023 के मुकाबले में एंजेलो मैथ्यूज को टाइम्ड आउट देने पर मामला गरमा गया. श्रीलंका का अनुभवी खिलाड़ी दो मिनट के अंदर बैटिंग शुरू नहीं होने का दोषी पाया गया. बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन की अपील पर अंपायर्स ने उन्हें आउट दे दिया. इस घटना के बाद जब बांग्लादेश की बैटिंग आई तो मैथ्यूज काफी स्लेजिंग करते हुए दिखे. उन्होंने बांग्लादेशी बल्लेबाजों को घेरने की काफी कोशिश की. ऐसी ही एक कोशिश लिटन दास के चोटिल होने के बाद फिजियो से मदद लेने के दौरान दिखी. तब मैथ्यूज ने अंपायर्स को ताना मारा और पूछा कि क्या यह भी आउट है?
 

बांग्लादेशी ओपनर लिटन पुल शॉट खेलते हुए चोटिल हुए. उनका पैर क्रीज में फंस गया था जिससे काफ मसल में नुकसान हुआ. इसके चलते वे दर्द से कराहते दिखे. ऐसे में बांग्लादेश के फिजियो मदद के लिए दौड़े आए. उन्होंने दवा दी और मालिश के जरिए दर्द कम करने की कोशिश की. इसके चलते खेल रुक गया. मैथ्यूज यह देखकर खुद को रोक नहीं पाए. उन्होंने मैदान अंपायर मरे इरेस्मस और रिचर्ड एलिंगवर्थ के पास जाकर चुटकी लेते हुए कहा कि क्या यह आउट है? यह सुनकर अंपायर्स मुस्कुराहट नहीं रोक पाए.

 

 

इसके बाद जब शाकिब बैटिंग के लिए आए तब मैथ्यूज जोश से भरे हुए दिखे. उन्होंने कई बार चहकते हुए अपने गेंदबाजों का जोश बढ़ाया तो बांग्लादेशी बल्लेबाजों पर दबाव बढ़ाने की कोशिश की. बाद में उन्होंने शाकिब को बॉलिंग भी की और अपने पहले ही ओवर में उन्हें फंसा लिया था. लेकिन शॉर्ट एक्स्ट्रा कवर पर खड़े चरिथ असलंका उनका कैच नहीं पकड़ पाए. इस तरह मैथ्यूज के हाथों से एक अहम मौका निकल गया.

 

 

इससे पहले मैथ्यूज टाइम्ड आउट होकर इंटरनेशनल क्रिकेट में इस तरह से आउट होने वाले पहले बल्लेबाज बने. उनके इस तरह आउट होने के बाद खेल भावना की नई बहस छिड़ गई. हालांकि नियमों के तहत वह आउट थे. वह 1.50 मिनट पर क्रीज में पहुंचे थे. फिर हेलमेट की फीता टूटने से उन्हें बैटिंग शुरू करने में समय लगा. इसके बाद बांग्लादेश ने अपील की और वे आउट करार दिए गए. कमेंटेटर इयान बिशप ने बताया कि अंपायर्स ने शाकिब से इस अपील को लेकर दो बार पूछा था लेकिन उन्होंने इसे वापस लेने से मना कर दिया. ऐसे में नियमों के तहत कार्रवाई होनी ही थी.
 

ये भी पढ़ें

मिस्बाह उल हक ने खोला भारतीय बॉलिंग की कामयाबी का सीक्रेट, बोले- मैं जब IPL खेलने गया तब...

जब सौरव गांगुली 6 मिनट देरी से बैटिंग को पहुंचे फिर भी नहीं हुए Timed out, जानिए कैसे बचे

लोकप्रिय पोस्ट