icon

World Cup 2023: बांग्लादेशी खिलाड़ियों से मैच के बाद हाथ न मिलाने पर एंजेलो मैथ्यूज ने दी सफाई, कहा- हम उनका सम्मान...

एंजेलो मैथ्यूज का टाइम्ड आउट होना और पवेलियन लौटना अब काफी बडे विवाद के रूप में सामने आ रहा है. पोस्ट मैच के बाद दोनों खिलाड़ियों ने एक दूसरे संग हाथ नहीं मिलाया.

मैथ्यूज ने मैच के बाद दिया बड़ा बयान
authorSportsTak
Tue, 07 Nov 08:21 AM

श्रीलंका के पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन को अपनी गेंद पर आउट कर उनसे टाइम्ड आउट का बदला ले लिया. दोनों टीमों के बीच दिल्ली में खेले गए इस मुकाबले में एंजेलो मैथ्यूज को टाइम्ड आउट का शिकार होना पड़ा और वो बिना कोई गेंद खेले पवेलियन लौट गए. ऐसे में इस तरह आउट होने वाले वो दुनिया के पहले क्रिकेटर बने और इसके पीछे सिर्फ शाकिब अल हसन का ही नाम आ रहा है. शाकिब अगर चाहते तो अपील वापस ले लेते. चूंकी नियमों में टाइम्ड आउट था तो शाकिब ने इसका फायदा उठाया.

 

श्रीलंका की पारी के 25वें ओवर में शाकिब ने सादीरा समरविक्रमा को आउट कर दिया. इसके बाद एंजेलो मैथ्यूज मैदान पर आए. वे बैटिंग के लिए तैयार हो रहे थे, तभी उनके हेलमेट का स्ट्रैप टूट गया. उन्होंने दूसरा हेलमेट मंगाया. ड्रेसिंग रूम से नया हेलमेट आया तब तक 2 मिनट का समय निकल चुका था. ऐसे में बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने अंपायर से मैथ्यूज को आउट देने की अपील की. यहां मैथ्यूज को आउट करार दे दिया गया. मैथ्यूज ने इसके बाद अंपायरों से काफी बहस की लेकिन अंत में उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा.

 

सेमीफाइनल रेस से बाहर श्रीलंका


बता दें कि श्रीलंका की टीम अब वनडे वर्ल्ड कप 2023 की सेमीफाइनल रेस से बाहर हो चुकी है. टीम को बांग्लादेश के खिलाफ अंत में 3 विकेट से हार मिली. लेकिन हार के बाद मैदान पर कुछ ऐसा दिखा जिसने खेल भावना को शर्मिंदा कर दिया. दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने एक दूसरे संग हाथ मिलाने से मना कर दिया. हार के बाद मैथ्यूज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये खुलासा भी किया कि उनकी टीम ने पोस्ट मैच के बाद बांग्लादेशी टीम से हाथ क्यों नहीं मिलाया.

 

मैथ्यूज का बयान वायरल


पोस्ट मैच के बाद मैथ्यूज से पूछा गया कि, आपने बांग्लादेशी खिलाड़ियों के व्यवहार के बारे में बात की जो बिल्कुल गलत था. लेकिन आपके खिलाड़ियों के व्यवहार के बारे में क्या जिन्होंने विरोधी टीम के खिलाड़ियों संग हाथ मिलाने से मना कर दिया. मैथ्यूज ने एक दूसरे को इज्जत देने की बात को लेकर कहा कि, ये बेहद जरूरी होता है कि आप उसे ही इज्जत दें जो आपकी इज्जत करता हो. मैथ्यूज ने कहा कि, आपको उन लोगों की इज्जत करनी चाहिए जो आपकी करती हैं. इसका मतलब ये भी है कि, उन्हें गेम की भी इज्जत करनी होगी. हम सभी क्रिकेट के एम्बेसडर हैं जिसमें अंपायर भी शामिल हैं. ऐसे में अगर आप अपना कॉमन सेंस इस्तेमाल नहीं कर सकते तो फिर कोई फायदा नहीं.

 

ये भी पढ़ें

विवादों से भरे मैच में हार के बाद छलका श्रीलंकाई कप्तान कुसल मेंडिस का दर्द, कहा- 5 सेकंड बचे थे लेकिन अंपायर्स में कॉमन सेंस...

SL vs BAN: 'मैं जंग पर था', एंजेलो मैथ्यूज के टाइम्ड आउट पर शाकिब ने तोड़ी चुप्पी, हंसते हुए कहा- सही-गलत...

SL vs BAN: मैथ्यूज ने लिया टाइम्ड आउट करने का बदला, पहले लिया शाकिब का विकेट फिर चिढ़ाया, देखिए Video

लोकप्रिय पोस्ट