icon

इंग्लैंड क्रिकेट में बवाल! जोस बटलर और एंड्रयू फ्लिंटॉफ के बीच बड़ी तकरार, अब कोचिंग स्टाफ से बाहर होने का लिया फैसला

England Cricket : जोस बटलर की कप्तानी वाली लिमिटेड ओवर्स की इंग्लैंड टीम के कोचिंग स्टाफ को छोड़ने को तैयार एंड्रयू फ्लिंटॉफ, जानिए क्या है पूरा मामला.

जोस बटलर को प्रैक्टिस कराते एंड्रयू फ्लिंटॉफ
authorShubham Pandey
Fri, 23 Aug 03:45 PM

England Cricket : ओली ओप की कप्तानी वाली इंग्लैंड टीम जहां श्रीलंका के खिलाफ अपने घर में टेस्ट सीरीज में व्यस्त हैं. वहीं अब मीडिया रिपोर्ट्स में बड़ा खुलासा हुआ कि इंग्लैंड के लिमिटेड ओवर्स के कप्तान जोस बटलर और उनकी टीम के साथ सलाहकार के तौरपर काम करने वाले एंड्रयू फ्लिंटॉफ अब अपना पद जल्द छोड़ने वाले हैं. क्योंकि आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान फ्लिंटॉफ और टीम के कप्तान बटलर में अनबन हो गई थी. जिससे फ्लिंटॉफ कोचिंग स्टाफ में अपना पड़ छोड़ने को तैयार हैं.


एंड्रयू फ्लिंटॉफ पर आई बड़ी अपडेट 


इंग्लैंड के पूर्व कप्तान फ्लिंटॉफ को लिमिटेड ओवर्स के क्रिकेट में उनके हेड कोच मैथ्यू मॉट के उत्तराधिकारी के तौरपर देखा जा रहा था. लेकिन डेली टेलीग्राफ में छपी खबर के अनुसार फ्लिंटॉफ अब बटलर की टीम के साथ काम नहीं करना चाहते हैं. क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में उनकी जोस बटलर के साथ काफी अनबन हो गई थी.

 

एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने कब संभाली थी जिम्मेदारी

 

फ्लिंटॉफ के कोचिंग स्टाफ छोड़ने से साफ़ है कि वह ऑस्ट्रेलिया के सामने होने वाली आगामी सफेद गेंद की सीरीज में इंग्लैंड के सपोर्ट स्टाफ का सदस्य नहीं होंगे. 46 साल के हो चुके फ्लिंटॉफ ने पिछले साल सितंबर माह में सलाहकार के तौरपर अपना कार्यभार संभाला था. जिसमें फ्लिंटॉफ की भूमिका इंग्लैंड के टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल तक पहुंचने में भी अहम रही थी.


कबसे होगा ऑस्ट्रेलिया के इंग्लैंड दौरे का आगाज ?

 

ऑस्ट्रेलियाई टीम सितंबर माह में इंग्लैंड का दौरा करेगी. जिसमें इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले तीन मैचों की टी20 सीरीज और इसके बाद पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. जिसमें इंग्लैंड के लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट कोच की भूमिका मार्कस ट्रेस्कोथिक निभाते नजर आएंगे. 

 

ये भी पढ़ें :- 

रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम का खोला बड़ा राज, कहा - बाकी प्लेयर से अलग मैं सिर्फ बल्ला लेकर…

PAK vs BAN : 171 रन पर नाबाद लौटने वाले रिजवान ने बाबर आजम की तरफ फेंका बल्ला बल्ला, Video आया सामने

विनेश फोगाट की ब्रांड वैल्यू ने ओलिंपिक के बाद गदर काटा, पहले 25 लाख रुपये थी और अब…

लोकप्रिय पोस्ट