icon

AUS vs WI: रसेल-रदरफॉर्ड के तूफान के आगे वॉर्नर-डेविड का पराक्रम फेल, वेस्ट इंडीज के आगे नहीं टिक सका ऑस्ट्रेलिया, 37 रन से हारा

AUS vs WI 3rd T20I: ऑस्ट्रेलिया को वेस्ट इंडीज से आखिरी टी20 मुकाबले में हार मिली लेकिन उसने पहले दो मैच जीते थे. ऐसे में उसने 2-1 से सीरीज जीती.

आंद्रे रसेल और शेरफान रदरफॉर्ड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तूफानी अर्धशतक लगाए.
authorShakti Shekhawat
Tue, 13 Feb 05:16 PM

AUS vs WI 3rd T20I: वेस्ट इंडीज ने आंद्रे रसेल और शेरफान रदरफॉर्ड की आतिशी बैटिंग के बाद रोस्टन चेज़ और रोमारियो शेफर्ड की कमाल की बॉलिंग से ऑस्ट्रेलिया को तीसरे व आखिरी टी20 मुकाबले में 37 रन से हरा दिया. विंडीज टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 17 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे लेकिन रसेल और रदरफॉर्ड की छठे विकेट की 139 रन की साझेदारी से छह विकेट पर 220 रन का बड़ा स्कोर बनाया. रसेल ने 29 गेंद में चार चौकों व सात छक्कों से 71 रन बनाए तो रदरफॉर्ड ने 40 गेंद में पांच छक्कों व इतने ही चौकों से नाबाद 67 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से जेवियर बारलेट ने 37 रन देकर दो शिकार किए. जवाब में मेजबान टीम ने डेविड वॉर्नर (81) की पारी के दम पर अच्छी शुरुआत की लेकिन कोई और बल्लेबाज दूसरी तरफ से बड़े रन नहीं जुटा सका. इससे टीम तय ओवर्स में 5 विकेट पर 185 रन पर ही ठहर गई. हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने पहले दो मुकाबले जीत लिए थे जिससे सीरीज उसने 2-1 से अपने नाम की.

 

पहले बैटिंग करते हुए वेस्ट इंडीज ने 17 के स्कोर पर जॉनसन चार्ल्स (4), काइल मेयर्स (11) और निकोलस पूरन (1) के विकेट गंवा दिए. रॉस्टन चेज़ (37) और कप्तान रॉवमैन पॉवेल (21) ने तेजी से रन जुटाकर दबाव हटाने की कोशिश की. लेकिन ये दोनों भी लंबा नहीं टिक सके. 8.4 ओवर में विंडीज टीम के पांच विकेट 79 के स्कोर पर गिर चुके थे. अब रदरफॉर्ड और रसेल क्रीज पर आए. दोनों ने आतिशी बैटिंग की और ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर धकेल दिया. इन दोनों ने छठे विकेट के लिए 139 रन जोड़े जो वेस्ट इंडीज की ओर से इस विकेट के लिए सबसे बड़ी पार्टनरशिप रही. 

 

 

रसेल ने 29 गेंद में चार चौकों व सात छक्कों से 71 रन बनाए. रदरफॉर्ड की पारी में 10 चौके-छक्के शामिल रहे. ऑस्ट्रेलिया की ओर से ए़डम जैंपा की सबसे ज्यादा पिटाई हुई. उनके चार ओवर से 65 रन गए. इस तरह वे टी20 इंटरनेशनल में ऑस्ट्रेलिया के सबसे महंगे बॉलर हो गए.

 

 

ऑस्ट्रेलिया के लिए वॉर्नर अकेले लड़े

 

जवाब में ऑस्ट्रेलिया की बैटिंग भी पर्थ के मैदान पर बेअसर रही. कप्तान मिचेल मार्श 17 रन बना सके. हालांकि उन्होंने आउट होने से पहले वॉर्नर के साथ मिलकर 6.3 ओवर में 68 रन जोड़ दिए. इसमें बड़ा योगदान वॉर्नर का रहा. लेकिन दूसरी तरफ से उन्हें जोड़ीदार नहीं मिले. एरॉन हार्डी 16, जॉश इंग्लिस एक और ग्लेन मैक्सवेल 12 रन बना सके. ऑफ स्पिनर चेज़ ने जबरदस्त बॉलिंग की और 14वें ओवर में दो विकेट लिए. इनमें वॉर्नर का विकेट भी शामिल था. इस बल्लेबाज ने 49 गेंद खेली और छह चौके व तीन छक्के लगाए. इससे मैच पूरी तरह से विंडीज टीम की पकड़ में आ गया. आखिरी ओवर्स में टिम डेविड ने कुछ बड़े शॉट लगाए लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. वे 19 गेंद में दो चौकों व चार छक्कों से 41 रन बनाकर नाबाद रहे.

 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: इंग्लैंड का राजकोट में चलता है सिक्का, टेस्ट छोड़ो वनडे में भी भारत से कभी नहीं हारे
RAJKOT TEST EXCLUSIVE: JADEJA और AXAR PATEL को COUNTER करने का बनाया ENGLAND ने ये PLAN
IND vs ENG: राजकोट में अंग्रेजों का रिकॉर्ड देख चौंक जाएंगे टीम इंडिया फैंस, भारतीय खिलाड़ी को होगा सिरदर्द!

लोकप्रिय पोस्ट