icon

IPL 2024, KKR vs SRH : हेनरिक क्लासेन के 8 छक्के पर भारी पड़े आंद्रे रसेल के 7 सिक्स, 6 गेंद 13 रन के रोमांचक मोड़ पर KKR ने सांसे थामकर 4 रन से हैदराबाद को हराया

IPL 2024, KKR vs SRH : आईपीएल 2024 सीजन के अपने पहले मैच में आंद्रे रसेल की मसल पावर से कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को चार रन से हराया.

आईपीएल 2024 में मैच के दौरान शॉट लगाते आंद्रे रसेल और आउट होकर मैदान से बाहर जाते हेनरिक क्लासेन
authorShubham Pandey
Sat, 23 Mar 11:39 PM

IPL 2024, KKR vs SRH : आंद्रे रसेल की तूफानी बल्लेबाजी और उसके बाद घातक गेंदबाजी ने कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को रोमांचक मैच में चार रन से हराकर आईपीएल 2024 सीजन में विजयी आगाज किया. रसेल ने बल्ले से पहले 25 गेंदों में तीन चौके और सात छक्के से 64 रन बनाए. जिससे केकेआर की टीम ने 208 रनों का विशाल स्कोर बनाया. इसके बाद रसेल ने गेंदबाजी में एक विकेट भी चटकाया. जबकि हैदराबाद के लिए हेनरिक क्लासेन ने 29 गेंद में आठ छक्के से 63 रनों की तूफानी पारी खेली लेकिन अंतिम ओवर में हर्षित राणा की गेंद पर क्लासेन के आउट होने के साथ हैदराबाद के जीत की उम्मीद बिखर गई और उनकी टीम को धांसू मैच में चार रन की हार सहनी पड़ी. जबकि केकेआर ने अपने घरेलू मैदान में रोमांचक मैच जीतकर फैंस का भरपूर मनोरंजन किया. केकेआर के लिए हर्षित राणा ने मैच में 4 ओवर में 33 रन देकर सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए. 


51 पर गिरे केकेआर के 4 विकेट 


कोलकाता के ईडन गार्डेंस मैदान में केकेआर के लिए डेब्यू करने वाले फिल साल्ट ने ओपनिंग में आकर धमाका कर डाला. साल्ट ने 40 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्के से 54 रन की पारी खेली. लेकिन दूसरे छोर पर सुनील नरेन (2), वेंकटेश अय्यर (7), श्रेयस अय्यर (0) और नितीश राणा (9) कुछ ख़ास नहीं कर सके. जिससे केकेआर के एक समय 51 रन पर ही 4 विकेट गिर गए थे.

 

आंद्रे रसेल ने दिखाई मसल पावर 


अब 51 पर चार विकेट खोने के बाद रमनदीप सिंह ने 17 गेंदों में एक चौके और चार छक्के से 35 रनों की पारी खेली. जबकि इसके बाद रिंकू सिंह ने 15 गेंदों में तीन चौके से 23 रन तो अंत में आंद्रे रसेल ने मसल कर रख डाला. रसेल ने 25 गेंदों में तीन चौके और सात छक्के से 64 रनों की नाबाद पारी खेली. जिससे केकेआर ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 208 रनों का विशाल स्कोर बनाया. जबकि हैदराबाद के लिए सबसे अधिक तीन विकेट टी. नटराजन ने चटकाए.

 

 

हैदराबाद को मिली ठोस शुरुआत 


209 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद को सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा और मयंक अग्रवाल ने 60 रनों की बेहतरीन शुरुआत दिलाई. लेकिन तभी मयंक 21 गेंदों में चार चौके और एक छक्के से 32 रन बनाकर चलते बने. जबकि इसके बाद 19 गेंदों में चार चौके और दो छक्के से 32 रन बनाकर अभिषेक भी आउट हो गए. 71 रन पर दो विकेट खोने वाली हैदराबाद के लिए राहुल त्रिपाठी भी कुछ ख़ास नहीं कर सके और 20 गेंद में एक छक्के से 20 रन ही बना सके. जबकि एडन मार्करम भी 13 गेंदों में दो चौके से 18 रन बना सके. 

 

 

12 गेंद और 39 रन का रोमांच, स्टार्क को पड़ी जमकर मार 


111 रन पर 4 विकेट गंवाने के बाद हैदराबाद को अंतिम 5 ओवर यानि 30 गेंदों में 80 रन जीत के लिए बनाने थे. तभी हेनरिक क्लासेन ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से जीत को उम्मीद को ज़िंदा रखा. हैदराबाद को जब 12 गेंद में 39 रन की दरकार थी, तभी हेनरिक क्लासेन ने मिचेल स्टार्क की पहली चार गेंद में तीन छक्के लगाए तो इसके बाद अंतिम गेंद पर शाहबाज अहमद ने स्टार्क को छक्का लगाकर मैच हल्का कर डाला. स्टार्क के 19वें ओवर में 26 रन गए और यहीं से मैच पूरी तरह से पलटता नजर आया. इसके बाद अंतिम ओवर में जब 13 रन की दरकार थी तो हर्षित राणा की पहली गेंद पर हेनरिक क्लासेन ने फिर से छक्का लगाया और दूसरी गेंद पर सिंगल लिया. तभी तीसरी गेंद पर शाहबाज अहमद आउट हो गए. अब हैदराबाद को दो गेंद पर 5 रन चाहिए थे तभी क्लासेन की शॉट पर सूयश शर्मा ने  बेहतरीन कैच लेकर बाजी पलट डाली और क्लासेन 29 गेंदों में 8 छक्के से 63 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद अंतिम गेंद पर 5 रन बनाने की दरकार में कप्तान कमिंस छक्का नहीं लगा सके. जिससे हैदराबाद की टीम 20 ओवरों में 7 विकेट पर 204 रन ही बना सकी और उसे 4 रन से रोमांचक मैच में हार का सामना करना पड़ा. 

 


 

 

ये भी पढ़ें :- 

KKR vs SRH : KKR के गेंदबाज ने मयंक अग्रवाल को OUT करने के फ्लाइंग किस देकर भेजा पवेलियन, घूरता रह गया बैटर, Video हुआ वायरल

IPL 2024, PBKS vs DC : 6 गेंद में हर्षल पटेल के 25 रन खाने के बाद शिखर धवन ने किसी से नहीं की बात, जीत के बाद खुद बताया ड्रेसिंग रूम का हाल

Ishant Sharma Injured : दिल्ली कैपिटल्स को लगा तगड़ा झटका! इशांत शर्मा के चोटिल होकर बाहर जाने से पंत की बढ़ी टेंशन

लोकप्रिय पोस्ट