icon

World Cup 2023: बांग्लादेश ने वर्ल्ड कप के आखिरी मैच के लिए इस खिलाड़ी को बुलाया, शाकिब अल हसन की जगह लेगा

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन अंगुली में फ्रेक्चर के चलते वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो गए. उन्हें यह चोट श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले के दौरान लगी थी.

बांग्लादेश का वर्ल्ड कप 2023 में प्रदर्शन काफी खराब रहा.
authorShakti Shekhawat
Tue, 07 Nov 06:35 PM

बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने कप्तान शाकिब अल हसन के चोटिल होकर बाहर होने के बाद रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है. टीम के बाकी बचे एक मैच के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज अनामुल हक बिजॉय को शामिल किया गया है. उन्होंने  बांग्लादेश के लिए 45 वनडे मैच खेले हैं जिनमें तीन शतक लगाए हैं. अनामुल ने 2012 में वनडे डेब्यू किया था. तब से वह 1258 रन इस फॉर्मेट में बना चुके हैं और 29.95 की उनकी औसत है. आईसीसी की तकनीकी समिति ने उन्हें शामिल करने की अनुमति दे दी. विश्व कप के दौरान किसी खिलाड़ी की जगह लेने के लिए दूसरे खिलाड़ी को आधिकारिक तौर पर टीम में शामिल करने से पहले टूर्नामेंट की तकनीकी समिति की मंजूरी चाहिए होती है. शाकिब अंगुली में फ्रैक्चर के चलते बाहर हुए हैं. उन्हें यह चोट श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में लगी थी. इससे वह बांग्लादेश के आखिरी वर्ल्ड कप मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे. 

 

शाकिब को दिल्ली में खेले गए मैच में बैटिंग करते समय चोट लगी थी. एक गेंद उनके बाएं हाथ के छोटी अंगुली पर लगी थी. मैच के बाद एक्स-रे जांच में फ्रैक्चर की पुष्टि हुई जिससे वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार (11 अक्टूबर) को पुणे में खेले जाने वाले मैच से बाहर हो गए. आईसीसी ने बांग्लादेश टीम के फिजियो बायजेदुल इस्लाम खान के हवाले से कहा, ‘शाकिब को अपनी पारी की शुरुआत में बायीं तर्जनी पर चोट लगी थी. लेकिन उन्होंने टेप और दर्द निवारक दवाओं के साथ बल्लेबाजी करना जारी रखा. मैच के बाद दिल्ली में उनका एक्स-रे हुआ. इसमें बाएं ‘पीआईपी’ जोड़ में फ्रैक्चर की पुष्टि हुई. इस चोट के तीन से चार सप्ताह में ठीक होने का अनुमान है. वह अपने रिहैबिलिटेशन (चोट से उपचार और उबरने की प्रक्रिया) के लिए बांग्लादेश रवाना होंगे.’

 

 

शाकिब का श्रीलंका के सामने हरफनमौला खेल

 

शाकिब ने श्रीलंका के खिलाफ ऑलराउंड खेल दिखाया था. उन्होंने 65 गेंद में 12 चौकों व दो छक्कों से 82 रन की पारी खेली. इससे पहले बॉलिंग में 57 रन देकर दो विकेट लिए. इससे बांग्लादेश मैच जीतने में कामयाब रही. हालांकि वह एंजेलो मैथ्यूज को टाइम्ड आउट कर विवादों में आ गए थे.
 

ये भी पढ़ें

बांग्लादेश ने सुपर ओवर में पाकिस्तान को धूल चटाई, 169 रन बनाकर भी कर दिया कमाल, आखिरी गेंद पर मारी बाजी

शुभमन गिल:100 रुपये का चैलेंज और चारपाई वाली बॉलिंग, जानिए कैसे पंजाब के गांव से मिला भारतीय क्रिकेट का प्रिंस

World Cup 2023: शाकिब ही नहीं यह 9 नाम भी चोट की चपेट में, जानें किन खिलाड़ियों के लिए मुसीबत बन गया वर्ल्डकप

लोकप्रिय पोस्ट