icon

अमित मिश्रा ने केएल राहुल की IPL में लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी पर कही तीखी बात, बोले- कप्तान वह होना चाहिए जो...

आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स अंक तालिका में सातवें नंबर पर रही थी. उसे 14 में से सात मैचों में ही जीत मिली थी. इस दौरान राहुल को बैटिंग के चलते आलोचना का सामना करना पड़ा था.

अमित मिश्रा आईपीएल में लखनऊ के लिए खेले हैं.
authorShakti Shekhawat
Tue, 16 Jul 12:03 AM

आईपीएल 2024 के दौरान लखनऊ सुपर जायंट्स का प्रदर्शन खराब रहा था. सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों एक मुकाबले में हार के बाद तो कप्तान केएल राहुल को फ्रेंचाइज मालिक संजीव गोयनका के हाथों सार्वजनिक तौर पर डांट सुननी पड़ी थी. तब से अटकलें लगाई जा रही हैं कि राहुल अगले सीजन में किसी और टीम का हिस्सा बन सकते हैं. लखनऊ में उनके साथ खेले लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने अब इस फ्रेंचाइज की कप्तानी को लेकर बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने राहुल की कप्तानी को लेकर भी राय जाहिर की है.

 

अमित मिश्रा ने शुभंकर मिश्रा के पॉडकास्ट में केएल राहुल के लखनऊ का कप्तान बने रहने के सवाल पर कहा कि अगले सीजन में फ्रेंचाइज बेहतर कप्तान की तलाश करेगी. उन्होंने राहुल की कप्तानी पर हमला बोला और कहा कि जो खिलाड़ी टीम के लिए खेलता है उसे कप्तान होना चाहिए. मिश्रा ने कहा,

 

मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह टीम में रहे या नहीं लेकिन जो टीम का भला सोचता है उसे कप्तान होना चाहिए. जो टीम के लिए खेलता है, टीम के लिए प्रदर्शन करता है उसे कप्तान होना चाहिए फिर वह राहुल, ऋतुराज (गायकवाड़) या केएल राहुल हो. वे 100 परसेंट बेहतर कप्तान की तलाश करेंगे.

 

 

लखनऊ IPL 2024 में प्लेऑफ में नहीं जा सकी

 

आईपीएल 2024 में लखनऊ अंक तालिका में सातवें नंबर पर रही थी. उसे 14 में से सात मैचों में ही जीत मिली थी. इस सीजन के दौरान राहुल को अपनी बैटिंग के चलते आलोचना का सामना करना पड़ा था. राहुल 2022 से लखनऊ की कप्तानी कर रहे हैं लेकिन अभी तक खिताब नहीं जिता पाए हैं. 2023 में तो वे टूर्नामेंट के बीच में चोटिल हो गए थे. तब क्रुणाल पंड्या ने नेतृत्व किया था. टीम 2022 और 2023 में आईपीएल प्लेऑफ में गई है.

 

अमित मिश्रा क्यों शुभमन गिल को नहीं मानते कप्तानी लायक

 

अमित मिश्रा ने पॉडकास्ट के दौरान शुभमन गिल को कप्तानी लायक नहीं माना. उन्होंने कहा कि उन्हें कप्तान नहीं बनाना चाहिए. आईपीएल में उन्हें कप्तानी करते देखा था लेकिन वे उनसे प्रभावित नहीं है. उन्हें कप्तानी का कोई आइडिया नहीं है. उन्होंने ज्यादा नेतृत्व किया भी नहीं है. उन्हें फिर क्यों कप्तान बनाया गया इस बारे में उनसे पूछा जाना चाहिए जिन्होंने यह फैसला लिया.
 

ये भी पढ़ें

2 ओवर में चाहिए थे 61 रन, 8 छक्के-2 चौके ठोककर बल्लेबाजों ने मचाया कोहराम, 1 गेंद पहले जीत लिया मैच, देखिए विस्फोटक खेल का Video
Euro 2024: हेरी केन, जमाल मुसियाला समेत छह खिलाड़ियों को मिला गोल्डन बूट, जानिए यूरोपियन फुटबॉल ने क्यों उठाया यह कदम

रोहित शर्मा-विराट कोहली को लेकर टीम इंडिया के बैटिंग कोच ने जाते-जाते दे दी चेतावनी, जानिए क्या कह गए

लोकप्रिय पोस्ट