icon

'मैंने उसे कभी गले नहीं लगाया', इरफ़ान पठान के साथ किस लफड़े को याद कर अमित मिश्रा ने कहा ऐसा? जानें पूरा मामला

Amit Mishra-Irfan Pathan : भारत के लिए खेल चुके लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने अपने समय के खिलाड़ी इरफ़ान पठान को लेकर जानिए क्यों दिया विस्फोटक बयान.

इरफ़ान पठान और अमित मिश्रा
authorShubham Pandey
Wed, 17 Jul 08:12 PM

Amit Mishra : रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने जहां आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीता. वहीं अब नए हेड कोच गौतम गंभीर की निगरानी में टीम इंडिया सबसे पहले श्रीलंका दौरे पर आगाज करेगी. इस बीच भारत के लिए खेल चुके लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने अपने समय के खिलाड़ी इरफ़ान पठान को लेकर बड़ा खुलासा किया. मिश्रा ने बताया कि उन्होंने अभी तक इरफ़ान को गले नहीं लगाया और क्यों ऐसा हुआ. इसके पीछे की वजह भी सामने आई है.


अमित मिश्रा और इरफ़ान पठान के बीच क्या हुआ?

 

दरअसल, साल 2022 में जब देश में कई सांप्रदायिक हिंसाएं हो रहीं थी. उस समय इरफ़ान पठान ने एक्स हैंडल पर लिखा था कि मेरा देश, मेरा सुंदर देश, जिसमें इस धरती महान देश बनने की ताकत है लेकिन...


इसके जवाब में अमित मिश्रा ने लिखा था कि मेरा देश, मेरा प्यारा देश पृथ्वी पर सबसे महान देश बनने की क्षमता रखता है... केवल अगर कुछ लोगों को यह एहसास हो जाए कि हमारे संविधान पालन करने वाली पहली पुस्तक है.

 

अमित मिश्रा के इसी ट्वीट पर इरफ़ान पठान ने फिर से ट्वीट करते हुए लिखा कि मैंने हमेशा इसका प्लान किया और मैं हमारे सुंदर देश के प्रत्येक नागरिक से इसका पालन करने का आग्रह करता हूं. प्लीज इसे पढ़ें और फिर से पढ़ें...


अब अमित मिश्रा ने इसी मामले पर प्रकाश डालते हुए एक यूट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

 

संविधान की पुस्तक ही पहली किताब है और सही मायने में इसका पालन होना चाहिए. हालांकि मुझे बहुत सारी गालियां मिली लेकिन प्यार उससे ज्यादा मिला था. मैंने दिल की बात कही थी. अगर आप दस अन्य देशों में जाकर इसका पालन करते हैं तो फिर भारत में और अपने देश में इसका पालन क्यों नहीं कर सकते. हमारा देश भी नियमों वाला देश है और उसके संविधान का पालन करना चाहिए. समस्या क्या है.अगर आपको समस्या है तो चले जाइए.


मैंने उसे कभी गले नहीं लगाया

 

मिश्रा ने आगे कहा,

 

इसके बाद फिर मैंने उससे हाथ मिलाया था लेकिन फिर मैंने उनसे अपनी दूरी बना ली और कभी गले नहीं लगाया. मैंने वैसी ही रिलेशनशिप रखता हूं जैसी होनी चाहिए. अगर वह व्यवसायिक है तो व्यवसायिक होगी और करीबी हैं तो करीबी होगी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

क्या पाकिस्तान की वजह से IPL 2025 में नहीं खेलेंगे न्यूजीलैंड के खिलाड़ी? इन 8 मैचों ने बिगाड़ा खेल, जानें पूरा मामला

मोहम्मद शमी ने 8 महीने बाद नेट्स में फेंकी गेंद, सटीक सीम का अभी भी जवाब नहीं, पोस्ट में शेयर की बल्लेबाजों को आउट करने वाली VIDEO

गौतम गंभीर ने KKR को भावुक कर देने वाले वीडियो के साथ कहा अलविदा, ईडन गार्डन्स स्टेडियम में पुरानी यादों को ताजा कर बोले- मैं रोता हूं..

लोकप्रिय पोस्ट