icon

30 गेंद में 21 रन की जरूरत फिर मुंबई इंडियंस की बॉलर ने पलटा खेल, मैच हो गया टाई, जानिए 24 बॉल की रोमांचक कहानी

न्यूजीलैंड के महिला सुपर स्मैश टूर्नामेंट में वेलिंगटन वीमन और सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स वीमन का मुकाबला टाई रहा. दोनों टीमें 109 रन पर अटक गईं.

अमीलिया कर (बीच में) डब्ल्यूपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलती हैं.
authorShakti Shekhawat
Sat, 13 Jan 02:35 PM

न्यूजीलैंड के घरेलू महिला टी20 टूर्नामेंट सुपर स्मैश में 13 जनवरी को रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. वेलिंगटन वीमन और सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स वीमन के बीच मैच टाई रहा. पहले बैटिंग करते हुए वेलिंगटन ने सात विकेट पर 109 रन का स्कोर बनाया. जॉर्जिया प्लिमर ने सर्वाधिक 41 रन बनाए तो अमीलिया कर ने 26 रन की पारी खेली. इसके जवाब में सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स की टीम 19 ओवर में 109 रन पर सिमट गई. उसकी पारी को ढहाने में अमीलिया का अहम योगदान रहा जिन्होंने चार ओवर में 13 रन देकर पांच शिकार किए.  

 

सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स की टीम एक समय बड़े आराम से जीत की तरफ बढ़ रही थी. उसने 15 ओवर में तीन विकेट पर 89 रन बना लिए थे. उसे आखिरी पांच ओवर में 21 रन चाहिए थे और सात विकेट उसके हाथ में थे. हैना रॉ (17) और मिकेला ग्रेग (17) के बीच 25 रन की साझेदारी हो चुकी थी और दोनों जम चुकी थीं. लेकिन 16वां ओवर लेकर आईं अमीलिया ने बाजी पलट दी. वीमेंस प्रीमियर लीग यानी डब्ल्यूपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाली अमीलिया ने एक ओवर में लगातार दो समेत तीन विकेट चटकाए और सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स की पारी को बेपटरी कर दिया.

 

19वें ओवर में लगे दो चौके लेकिन…

 

इसके बाद 18वें ओवर में भी दो विकेट गिरे तो 19वें ओवर में बाकी बची दो बल्लेबाज आउट हो गईं जिससे मैच टाई हो गया. 19वें ओवर में क्लाउडिया ग्रीन ने दो चौके लगाकर स्कोर बराबर कर दिया था और वह टीम को सनसनीखेज़ जीत दिलाने के करीब थीं लेकिन सारा जेटली के ओवर की आखिरी गेंद पर वह बोल्ड हो गईं.

 

वेलिंगटन की बैटिंग भी आखिरी ओवर्स में बिखरी

 

इससे पहले वेलिंगटन की बैटिंग भी नाकाम रही. प्लिमर और अमीलिया के बीच तीसरे विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी हुई. इससे टीम 15 ओवर में दो विकेट पर 82 रन तक पहुंच गई. रॉजमेरी मेयर ने अमीलिया को 16वें ओवर की पहली गेंद पर आउट किया. इसके बाद कोई बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक पार नहीं कर सकी. वेलिंगटन ने आखिरी पांच ओवर में पांच विकेट गंवाए और केवल 27 रन बनाए. इसमें बी आखिरी नौ गेंद में तो केवल सात रन ही आए.

 

ये भी पढ़ें

IND vs AFG: विराट कोहली दूसरे टी20 के लिए इंदौर पहुंचे, अब ये बल्‍लेबाज बेंच पर बैठने को हुआ मजबूर!
IND vs ENG: भारतीय टेस्ट टीम से बाहर हुए ये पांच सितारे, दो को तो बिना खिलाए ही कर दिया बाहर
सरफराज खान की आतिशी बैटिंग, टीम इंडिया में नहीं मिला मौका तो इंग्लिश गेंदबाजों को पीटा, 4 रन से शतक से चूके

लोकप्रिय पोस्ट