icon

T20 World Cup : इंग्लैंड की टीम को देखकर घबराया भारतीय क्रिकेटर, बार-बार कहा- बस करो, डराओ मत

इंग्लिश टीम अभी डिफेंडिंग चैंपियन है और उसके पास जबरदस्त खिलाड़ियों की फौज है. इनमें जॉस बटलर से लेकर जॉनी बेयरस्टो, फिल सॉल्ट, लियम लिविंगस्टन शामिल हैं. 

जॉस बटलर इंग्लैंड के कप्तान हैं.
authorShakti Shekhawat
Sun, 02 Jun 09:27 PM

भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में आयरलैंड के खिलाफ मैच से अपना अभियान शुरू करेगी. लेकिन ग्रुप ए के बाद उसके सामने असली चुनौती रहेगी. तब ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका जैसी टीमों से उसे खेलना होगा. इंग्लैंड ने पिछले एडिशन यानी 2022 के सेमीफाइनल में उसे 10 विकेट से करारी मात दी थी. इंग्लिश टीम अभी डिफेंडिंग चैंपियन है और उसके पास जबरदस्त खिलाड़ियों की फौज है. भारत के पूर्व क्रिकेटर अंबाती रायडू तो इंग्लैंड की स्क्वॉड देखकर डर गए. स्टार स्पोर्ट्स के शो में उन्होंने साफ-साफ कह दिया कि ज्यादा डराओ मत.

 

इंग्लैंड पिछले साल वर्ल्ड कप 2023 में बुरी तरह नाकाम रही थी. लेकिन अब उसने अहम बदलाव किए हैं जो उसे बहुत घातक बनाते हैं. टीम की कप्तानी एक बार फिर से जॉस बटलर के पास है तो जॉनी बेयरस्टो, फिल सॉल्ट, विल जैक्स, हैरी ब्रूक, लियम लिविंगस्टन जैसे बल्लेबाज भी शामिल हैं. बॉलिंग में जोफ्रा आर्चर, सैम करन, मार्क वुड और रीस टॉप्ली जैसे नाम हैं. ऐसे में इंग्लैंड एक बार फिर से जीत का तगड़ा दावेदार लग रहा है. यह टीम 2010 और 2022 में दो बार विजेता बन चुकी है. 2010 में जब पहली बार उसने खिताब जीता था तब भी टूर्नामेंट वेस्ट इंडीज की मेजबानी में हुआ था. इस बार विंडीज बोर्ड सह मेजबान है.

 

अंबाती रायडू इंग्लिश टीम पर क्या बोले

 

रायडू ने इंग्लैंड की स्क्वॉड को देखने के बाद हंसते हुए कहा,

 

बस करो, बस करो, इतने सारे तो... बहुत जबरदस्त टीम दिख रही है. डराओ मत. नहीं, नहीं डराओ मत.

 

रायडू ने आगे कहा,

 

इनमें यह देखने वाली बात है कि जोफ्रा आर्चर के आने से इंग्लैंड बॉलिंग डिपार्टमेंट पर बहुत असर पड़ेगा. वह ऐसा बॉलर है जो अपने दिन पर किसी भी बल्लेबाज को आउट कर सकता है. मतलब अगर बल्लेबाज फॉर्म में है तब भी आउट कर सकता है. जोफ्रा आर्चर इतनी क्वालिटी और क्षमता रखते हैं. हम इंग्लैंड टीम को दावेदारी में क्यों नहीं मान रहे क्योंकि पिछले 50 ओवर वर्ल्ड कप में अच्छी टीम होने के बाद भी वह नाकाम रहे तो देखना होगा कि मैनेजमेंट और माइंडसेट कैसा रहेगा.

 

श्रीसंत बोले- खुद पर भरोसा रखें भारतीय खिलाड़ी

 

श्रीसंत और आर विनय कुमार ने इंग्लैंड को लेकर कहा कि अगर उनकी टीम फॉर्म में है तो भारतीय खिलाड़ियों ने भी आईपीएल में फॉर्म दिखाई है. भारत के पास जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल जैसे बॉलर हैं. श्रीसंत को लगता है कि भारतीय खिलाड़ियों को खुद पर भरोसा रखना होगा और जो प्लानिंग की जाए उसे लागू करना होगा.
 

ये भी पढ़ें

'धोनी के पास विराट कोहली जैसी तकनीक नही', ट्रोल होने के बाद नीतीश रेड्डी ने दी सफाई, कहा- जो मैंने कहा...
'सेलेब्रिटी कल्चर से होता है टीम इंडिया का नुकसान', भारत के धाकड़ खिलाड़ी ने T20 World Cup के बीच खोली पोल, कहा- हम लोग...
T20 World Cup: 'पाकिस्तान के ये 2 खिलाड़ी रोहित शर्मा की टीम के लिए सबसे बड़ा खतरा', भारत को वर्ल्ड कप जिताने वाले दिग्गज का बड़ा बयान

लोकप्रिय पोस्ट