icon

ILT2O : श्रीलंकाई बैटर और CSK के दिग्गज बल्लेबाज ने मुंबई इंडियंस वाली टीम को नॉकआउट में पहुंचाया, 30 रन से हारी डेजर्ट वाइपर्स

ILT20, MI Emirates vs Desert Vipers : इंटरनेशनल लीग टी20 के दौरान मुंबई इंडियंस वाली एमआई अमीरात ने डेजर्ट वाइपर्स की टीम को 30 रन से हराकर जीत का सिक्स लगाया.

ILT20 में मैच के दौरान अंबाती रायडू और कुसल परेरा
authorShubham Pandey
Sun, 04 Feb 10:40 PM

ILT20, MI Emirates vs Desert Vipers : श्रीलंका के धाकड़ ओपनर कुसल परेरा और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कई सालों तक आईपीएल में धमाल मचाने वाले अंबाती रायडू की पारी से मुंबई इंडियंस वाली टीम एमआई अमीरात ने डेजर्ट वाइपर्स को 30 रन से हराया. परेरा (65) और रायडू (44) की पारी से अमीरात ने पहले खेलते हुए 188 रन बनाए. इसके जवाब में डेजर्ट वाइपर्स की टीम बायें हाथ के अफगानी तेज गेंदबाज फजलहक़ फारुकी (4 विकेट) के आगे आठ विकेट पर 158 रन ही बना सकी और उसे 30 रन से हार मिली. जबकि एमआई अमीरात ने आठवें मैच में छठवीं जीत दर्ज कर डाली और इसके साथ आईएल टी20 लीग के नॉकआउट में जाने वाली एमआई अमीरात पहली टीम बन गई है. 

 

परेरा और रायडू का चला बल्ला 


अबूधाबी के मैदान में अमीरात की टीम से ओपनिंग करने आए कुसल परेरा ने 46 गेंदों में आठ चौके और एक छक्के से 65 रनों की पारी खेली. जबकि नंबर चार पर आने वाले अंबाती रायडू ने 38 गेंदों में 5 चौके और एक छक्के से 44 रन की पारी खेली. इसके अलावा कप्तान निकोलस पूरन ने भी 15 गेंदों में तेजी से तीन चौके व चार छक्के से 39 रन बनाए. जिससे एमआई अमीरात की टीम ने 20 ओवरों में 5 विकेट पर 188 रन बनाए. डेजर्ट वाइपर्स के लिए सबसे अधिक दो विकेट पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर ही ले सके.

 


फजलहक फारुकी ने चटकाए 4 विकेट 


189 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी डेजर्ट वाइपर्स की शुरुआत सही नहीं रही और फजलहक फारुकी, ट्रेंट बोल्ट व अकील हुसैन की कहर तेज गेंदबाजी के आगे उनके 45 रन के स्कोर तक ही 6 विकेट गिर गए थे. इसके बाद अंत में अली नासेर ने 47 गेंदों में 5 चौके और दो छक्के से 63 रन बनाए लेकिन उनकी पारी जीत के काम नहीं आई. जिससे डेजर्ट वाइपर्स की टीम 20 ओवरों में आठ विकेट पर 158 रन ही बना सकी. अमीरात के लिए सबसे अधिक चार विकेट फजलहक फारुकी, जबकि एक-एक विकेट ट्रेंट बोल्ट, अकील हुसैन, ओडियन स्मिथ और अकार सलामखिल ने चटकाए. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs ENG : '600 भी चेज कर देंगे', 399 रनों के लक्ष्य पर जेम्स एंडरसन ने कोच ब्रैंडन मैक्कुलम का बताया प्लान

IND vs ENG : शुभमन गिल ने 11 महीने बाद विशाखापत्तनम में पिता के सामने जड़ा स्पेशल शतक, कहा - उनके मैदान में होने से...

Ranji Trophy में 23 साल के गेंदबाज का कहर, 8 बल्लेबाजों को अकेले भेजा पवेलियन, 80 पर ढेर हो गई पूरी टीम

लोकप्रिय पोस्ट