icon

Ambati Rayudu : रायडू को लेकर अनिल कुंबले ने रवि शास्त्री और कोहली पर साधा निशाना, कहा - 2019 वर्ल्ड कप में ब्लंडर...

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने आईपीएल (IPL) इतिहास में 2023 सीजन जीतकर 5वीं बार खिताब पर कब्जा जमाया.

ambati rayudu : रायडू को लेकर अनिल कुंबले ने रवि शास्त्री और कोहली पर साधा निशाना, कहा - 2019 वर्ल्ड कप में ब्लंडर...
authorSportsTak
Fri, 02 Jun 08:11 AM

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने आईपीएल (IPL) इतिहास में 2023 सीजन जीतकर 5वीं बार खिताब पर कब्जा जमाया. जिसके साथ ही मुंबई के बाद चेन्नई भी आईपीएल टाइटल पर 5 बार कब्जा जमाने वाली दूसरी टीम बन गई है. हालांकि चेन्नई को गुजरात के खिलाफ टाइटल जीतने के बाद झटका भी लगा और उसके अनुभवी बल्लेबाज अंबाती रायडू ने अब आईपीएल से संन्यास ले डाला है. जिसको लेकर ही भारत के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले ने रवि शास्त्री और विराट कोहली पर निशाना साधा है.

 

2019 वर्ल्ड कप टीम से बाहर हो गए थे रायडू 


दरअसल, रायडू को साल 2019 वनडे वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में नंबर चार पर खेलने के लिए तैयार किया जा रहा था. लेकिन जब 2019 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया ऐलान किया गया तो रायडू को बाहर करके अचानक उनकी जगह विजय शंकर की एंट्री हो गई थी. विजय शंकर को उस समय थ्री डी खिलाड़ी भी कहा गया था. विराट कोहली की कप्तानी और रवि शास्त्री की कोचिंग में इस तरह के लिए गए फैसले पर ही अनिल कुंबले ने फिर से सवाल उठा डाला.

 

रायडू को हटाकर किया था ब्लंडर


अनिल कुंबले ने जियो सिनेमा पर बातचीत में कहा, "साल 2019 वर्ल्ड कप से पहले एक बहुत बड़ा ब्लंडर हुआ था. अंबाती रायडू को हटाकर जब विजय शंकर को शामिल किया गया. रायडू को 2019 वर्ल्ड कप में खेलना चाहिए था. रायडू को काफी लंबे समय टीम में रखकर तैयार किया गया और अचानक उन्हें बाहर कर दिया गया. ये काफी हैरानी भरा फैसला था."

 

6 बार आईपीएल जीत चुके हैं रायडू 


रायडू के करियर की बात करें तो आईपीएल में जहां वह 6 बार खिताब जीतने वाली टीम का हिस्सा रह चुके हैं. वहीं भारत के लिए रायडू ने 55 वनडे मैचों में तीन शतक से 1694 रन ठोके. जबकि छह टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उनके नाम सिर्फ 42 रन ही दर्ज हैं. साल 2013 में भारत के लिए डेब्यू करने वाले रायडू साल 2019 तक ही टीम इंडिया के लिए खेल सके. 

 

ये भी पढ़ें :-

WTC Final: ऐसा बल्ला नहीं देखा, फाइनल से पहले स्टीव स्मिथ ने खास बल्ले से की तैयारी, फैंस के उड़े होश, VIDEO

IPL 2023: हार्दिक पंड्या पर सुनील गावस्कर ने बोला हमला, कहा- मोहित शर्मा की लय बिगाड़ने में कप्तान का सबसे बड़ा हाथ

लोकप्रिय पोस्ट