icon

लगातार 3 जीरो, दो टूटी अंगुलियां और बहुत सारी पेनकिलर्स दवाइयां, फिर 8वें नंबर पर उतरकर ठोकी फिफ्टी, दिलाई जीत

एलिसा हीली (Alyssa healy) की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया महिला टीम (Australia Women Cricket Team) ने इंग्लैंड को 89 रन से हराकर एशेज टेस्ट बड़े आराम से जीत लिया.

लगातार 3 जीरो, दो टूटी अंगुलियां और बहुत सारी पेनकिलर्स दवाइयां, फिर 8वें नंबर पर उतरकर ठोकी फिफ्टी, दिलाई जीत
authorSportsTak
Tue, 27 Jun 03:28 PM

एलिसा हीली (Alyssa healy) की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया महिला टीम (Australia Women Cricket Team) ने इंग्लैंड को 89 रन से हराकर एशेज टेस्ट बड़े आराम से जीत लिया. उन्होंने टीम की न केवल कप्तानी की बल्कि कीपिंग और बैटिंग का जिम्मा भी संभाला. इस दौरान एलिसा हीली दो अंगुलियों में फ्रेक्चर के साथ खेल रही थीं. उनके बाएं हाथ की कनिष्ठा (सबसे छोटी अंगुली) और दाएं हाथ की अनामिका (अंगूठी वाली अंगूठी) में फ्रेक्चर है. ऐसे में वह पेन किलर्स लेकर खेल रही थीं. वह टेस्ट की दूसरी पारी से पहले लगातार तीन पारियों में जीरो पर आउट हो गईं थीं. मगर इन सब बाधाओं से जूझते हुए उन्होंने दूसरी पारी में 62 गेंद में छह चौकों से 50 रन की पारी खेली. इससे ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इंग्लैंड को 268 रन का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में मेजबान टीम 178 रन पर सिमट गई और हार गई.

 

एलिसा हीली ऑस्ट्रे्लिया की दूसरी पारी में बैटिंग के लिए आठवें नंबर पर उतरीं. पहली पारी में वह दो गेंदकर बिना खाता खोले आउट हो गई थीं. दूसरी पारी में जब वह बैटिंग के लिए आईं तब स्कोर सात विकेट पर 198 रन था. टीम की बढ़त 200 से ऊपर थी लेकिन खेल में काफी समय बचा था जिसकी वजह से ऑस्ट्रेलिया को रनों की जरूरत थी. ऐसे में हीली ने फिफ्टी लगाकर टीम को 250 के पार पहुंचाया. उन्हें बैट पकड़ने में भी दिक्कत थी क्योंकि दो अंगुलियों में फ्रेक्चर था. उन्हें पहली ही गेंद पर जीवनदान मिला था. कीपर एमी जोंस उनके बल्ले का किनारा लेकर आई गेंद को लपक नहीं पाईं.

 

चोट के बाद भी आगे खेलेंगी हीली

 

हीली ने अपनी बैटिंग के बारे में मैच के बाद कहा, 'मुझे लग रहा था कि मीडिया के सामने और मैदान में मैं दुख का सामना कर रही थी. मुझे महसूस हुआ कि किसी को नहीं पता कि क्या हो रहा है. इस टेस्ट से पहले पिछले सात दिन से मैं इसका (अंगुलियों में चोट) सामना कर रही थी. विकेटकीपर होने पर यह सब होता है, आपकी अंगुलियों पर चोट लगती है. मेरी बदकिस्मती रही कि मेरे दोनों हाथों पर थी जिससे काफी मुश्किल हो गई. बैटिंग में मैं तो बल्ले को ग्रिप तक नहीं कर पा रही थी.'

 

ऑस्ट्रेलिया को अभी इंग्लैंड से वनडे और टी20 सीरीज भी खेलनी है. हीली का कहना है कि वह इनमें खेलने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा, 'हां, मैं खेलूंगी.'
 

ये भी पढ़ें

Yashasvi Jaiswal: रेत पर दौड़, जिम में बहा रहे पसीना, यशस्वी जायसवाल इस तरह कर रहे WI दौरे की तैयारी
ODI World Cup 2023 पर बोले वीरेंद्र सहवाग, कहा- पूरी टीम इंडिया इस एक खिलाड़ी के लिए जीतना चाहती है खिताब
बड़ी खबर: भारत-पाकिस्तान के बीच हुआ World Cup 2023 का सेमीफाइनल तो फंस जाएगा पेंच, ICC को करनी पड़ी माथापच्ची

लोकप्रिय पोस्ट