icon

'सब मूर्ख हैं...इस तरह की बकवास बंद करो', पिच विवाद पर भड़के गावस्कर, सेमीफाइनल मुकाबले के बाद इन लोगों को लगाई लताड़

टीम इंडिया के लेजेंड्री बैटर सुनील गावस्कर ने उन लोगों को मूर्ख और बकवास बताया है जिन्होंने सेमीफाइनल से पहले पिच को लेकर सवाल उठाए थे.


गावस्कर ने पिच पर सवाल उठाने वालों को लताड़ा
authorSportsTak
Thu, 16 Nov 01:18 PM

लेजेंड्री भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने उन लोगों को लताड़ लगाई है जिन्होंने भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबले से पहले पिच पर सवाल उठाए थे. कई लोगों ने यहां तक कहा था कि भारतीय टीम मैनेजमेंट और बीसीसीआई ने जानबूझकर पिच बदल दी है जिससे स्पिनरों को ज्यादा से ज्यादा फायदा मिल सके. लेकिन पिच पर दोनों टीमों के प्रदर्शन ने दिखा दिया कि अंत में जिसने अच्छी क्रिकेट खेली जीत उसी की हुई. दोनों टीमों ने मिलकर इस पिच पर 700 से ज्यादा रन बनाए. वहीं स्पिनरों से ज्यादा पेसर्स ने सबसे ज्यादा विकेट लिए.

 

विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और डेरिल मिचेल ने शतक ठोका. जबकि शुभमन गिल और केन विलियमसन ने अर्धशतक ठोका. इसके अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 7 विकेट लेकर इतिहास रच दिया. ऐसे में दोनों टीमों के प्रदर्शन के बाद पिच को लेकर जब सुनील गावस्कर से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, जिन लोगों ने पिच को लेकर सवाल उठाया था उन्हें जवाब मिला गया. खुद को लाइमलाइट में लाने के लिए टीम इंडिया पर हमला बोलना शुरू कर दिया.

 

 

 

पिच पर सवाल उठाने वाले मूर्ख हैं

 

गावस्कर ने आगे कहा कि, भारतीय टीम जब किसी बड़े टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचती है तो ये पूरे देश के लिए गर्व की बात होती है. टीम ने 400 के करीब रन बनाया. ऐसे में टीम के पास एक्स्ट्रा 70 से 80 रन थे. ये कमाल की पिच थी. और दोनों टीमों ने 700 से अधिक रन बनाए हैं. ये सभी मूर्ख जो कह रहे थे कि पिच भारतीय स्पिनरों की मदद के लिए बनाई गई है, उन्हें अब चुप हो जाना चाहिए और टीम पर हमला बोलना बंद करना देना चाहिए. ये बकवास है और अगर पिच बदली भी जाती तो टॉस के पहले बदली जाती. पिच को न तो टॉस के बाद और न ही मैच के बीच में बदला गया. आप वर्ल्ड कप टीम हो और आप उस पिच पर जीत चुके जिसपर आप खेले हो. ऐसे में पिच पर बारे में इन लोगों को बकवास करना बंद कर देना चाहिए.

 

पूर्व कप्तान ने ये भी कहा कि, अब अहमदाबाद पिच को लेकर भी चर्चा होने लगी है. मतलब दूसरे सेमीफाइनल से पहले ही पिच को लेकर सवाल उठ रहे हैं. बता दें कि पिच को लेकर विवाद की शुरुआत आईसीसी के पिच सलाहकार एंडी एटकिंसन से हुई थी. एटकिंसन ने कहा था कि मैनेजमेंट ने पिच बदली है. इसके अलावा माइकल वॉन ने भी कहा था कि सेमीफाइनल का मुकाबला फ्रेश पिच पर होना चाहिए.

 

ये भी पढ़ें:

IND vs NZ : जिस खिलाड़ी को टीम इंडिया में चुने जाने पर भड़क उठे थे फैंस, अब उसी के नाम की जप रहे माला, न रोहित, न कोहली बल्कि...

IND vs NZ : केन विलियमसन का कैच छोड़ने पर बोले मोहम्मद शमी, कहा- उसके बाद मुझे बुरा...

रोहित- द्रविड़ नहीं होते तो मैं ऐसा नहीं खेल पाता, श्रेयस अय्यर बोले- नेट्स में इस गेंदबाज के चलते मुझे बैटिंग में मिली कामयाबी

लोकप्रिय पोस्ट