icon

जो KKR में नहीं खेल पाया उसने कहर ढाया, 3 ओवर में 7 रन पर 5 विकेट समेत सात शिकार कर बना मैच का नायक

भारत में जहां आईपीएल 2023 की धूम मची हुई है वहीं दुनिया के दूसरे कोने में छह टीमें वर्ल्ड कप क्वालिफायर के प्लेऑफ में खेल रही हैं.

जो KKR में नहीं खेल पाया उसने कहर ढाया, 3 ओवर में 7 रन पर 5 विकेट समेत सात शिकार कर बना मैच का नायक
authorSportsTak
Tue, 04 Apr 10:26 PM

भारत में जहां आईपीएल 2023 की धूम मची हुई है वहीं दुनिया के दूसरे कोने में छह टीमें वर्ल्ड कप क्वालिफायर के प्लेऑफ में खेल रही हैं. इसमें अमेरिका के तेज गेंदबाज अली खान (Ali Khan) ने 4 अप्रैल को जर्सी के खिलाफ मुकाबले में कहर बरपा दिया. उन्होंने 32 रन देकर सात विकेट लिए और अपनी टीम को 25 रन से जीत दिलाई. अली खान ने अपने वनडे करियर का बेस्ट प्रदर्शन किया. अमेरिका ने स्टीवन टेलर (79) और गजानंद सिंह (41) की पारियों के दम पर पहले खेलते हुए 231 रन बनाए थे. इसके जवाब में जर्सी के बल्लेबाज अली खान के आगे सरेंडर कर बैठे और 47.4 ओवर में 206 रन पर निपट गए. अली खान आईपीएल का हिस्सा भी रहे हैं. 2020 में वे कोलकाता नाइट राइडर्स टीम में शामिल हुए हैं. हालांकि वे चोटिल होकर बाहर हो गए थे जिससे आईपीएल में खेलने का मौका उनके हाथ से निकल गया.

 

अली ने जर्सी के खिलाफ घातक बॉलिंग का उत्कृष्ट उदाहरण पेश करते हुए अपने कोटे की तीसरी ही गेंद पर हैरीसन कार्लायन को एलबीडब्ल्यू किया. फिर अपने दूसरे ओवर में निक ग्रीनवुड को बोल्ड किया. तीसरे ओवर में तो अली खान ने कमाल ही कर दिया. उन्होंने चार गेंद के अंदर तीन विकेट लिए और जर्सी को घुटनों पर ला दिया. उन्होंने पहले जॉश लॉरेनसन को विकेट के पीछे कैच कराया. फिर लगातार दो गेंद में जेक डनफर्ड और डॉमिनिक ब्लामपिएड को रवाना किया. इन विकेटों के बाद अली खान के आंकड़े इस तरह थे- 3 ओवर सात रन पांच विकेट. साथ ही जर्सी का स्कोर 17 रन पर पांच विकेट हो गया.

 

 

अली खान ने ही खत्म किया मैच


आसा ट्राइब ने 75 रन की पारी खेलकर जर्सी को मुश्किल से निकाला और 150 रन के करीब ले गए. निचले क्रम में बेंजामिन वार्ड (46) और जूलियस समेरॉर (35) ने भी उपयोगी पारियां खेली और टीम को लक्ष्य के पास ले गए. मगर अली खान ने वापस आकर लगातार दो ओवर में दो विकेट लेकर जर्सी की उम्मीदों को खत्म कर दिया. इससे पहले अमेरिका ने ओपनर टेलर की छह चौकों व तीन छक्कों से सजी 79 रन की पारी से 231 रन बनाए. उनके अलावा गजानंद सिंह ने 41 तो जेसी सिंह ने 29 और निसर्ग पटेल ने 23 रन का उपयोगी योगदान दिया.

 

पाकिस्तान से आते हैं अली


अली खान मूल रूप से पाकिस्तान के रहने वाले हैं. वे जब 18 साल के थे तब अमेरिका चले गए. वहां वे क्रिकेट खेलने लगे और दुनियाभर की कई लीग में खेल चुके हैं. साथ ही अमेरिकी टीम के भी अहम सदस्य हैं. उन्हें आईपीएल 2020 में केकेआर ने इंजरी रिप्लेसमेंट के तौर पर लिया था. बाद में अली खुद भी चोटिल होकर बाहर हो गए थे. उस साल उन्होंने कैरेबियन प्रीमियर लीग में ट्रिनबैगो नाइट राइडर्स के लिए अच्छा खेल दिखाया था. ट्रिनबैगो और कोलकाता दोनों टीमों का मालिकाना हक शाहरुख खान के पास ही है.

 

ये भी पढ़ें

मुंबई इंडियंस का नया सितारा: चोटिल होने पर भी किया रिटेन, 300 किलोमीटर मैच खेलने जाता, पिता को मिलते थे 15000 रुपये महीना

बड़ी खबर: गुजरात टाइटंस ने इस खतरनाक बल्लेबाज को बनाया केन विलियमसन का रिप्लेसमेंट, टीम इंडिया के गेंदबाजों की लगा चुका है क्लास
Exclusive: ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स-गुजरात टाइटंस का मैच देखने स्टेडियम पहुंचे, सेहत के सवाल पर दिया ये जवाब

लोकप्रिय पोस्ट