icon

11 पर भारी पड़ा अकेला सूरमा, 110 रनों की तबाही मचाने वाले इंग्लैंड के बल्लेबाज से हारी नाइट राइडर्स

संयुक्त अरब अमीरात में भी खेली जाने वाली इंटरनेशन लीग टी20 (International League T20) में कई खिलाड़ी अपने पदर्शन से सभी का ध्यान आकर्षित कर रहे हैं.

11 पर भारी पड़ा अकेला सूरमा, 110 रनों की तबाही मचाने वाले इंग्लैंड के बल्लेबाज से हारी नाइट राइडर्स
SportsTak - Sat, 21 Jan 11:28 AM

साउथ अफ्रीका में जहां इन दिनों साउथ अफ्रीका 20 लीग का रोमांच जारी है. वहीं संयुक्त अरब अमीरात में भी खेली जाने वाली इंटरनेशन लीग टी20 (International League T20) में कई खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान आकर्षित कर रहे हैं. इसी कड़ी में इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने केकेआर की फ्रेंचाइजी अबू धाबी नाइट राइडर्स के गेंदबाजों की क्लास लगा डाली. हेल्स ने 59 गेंदों में 7 चौके और 6 छक्के से ताबड़तोड़ 110 रनों की पारी खेली. जिसके चलते उनकी टीम डेजर्ट वाइपर्स ने 111 रनों की बड़ी जीत दर्ज कर डाली.

 

हेल्स बने पहले शतकवीर 
अबू धाबी के मैदान पर अबू धाबी नाइट राइडर्स और डेजर्ट वाइपर्स के बीच लीग का 9वां मैच खेला गया. जिसमें अबू धाबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. हालांकि इसका पूरा फायदा वाइपर्स के सलामी बल्लेबाज इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स ने उठाया. हेल्स ने शुरुआत से ही अबू धाबी के गेंदबाजों पर हल्ला बोला और अंत तक नहीं रुके. हेल्स ने जहां 59 गेंदों पर 7 चौके और 6 छक्के से 110 रनों की पारी खेल डाली. जिसके चलते हेल्स इस लीग में शतक जमाने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं. वहीं न्यूजीलैंड के कॉलिन मुनरो ने भी 41 गेंदों में चार चौके और दो छक्कों से 56 रन की पारी खेलकर उनका बखूबी साथ निभाया. इन दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 164 रनों की विशाल साझेदारी हुई. जिसके चलते हेल्स की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 219 रनों का विशाल स्कोर बनाया.

 

 

हेल्स से ही हार गई अबू धाबी 
ऐसे में 220 रनों का पीछा करने उतरी केकेआर की अबू धाबी नाइट राइडर्स की हालत काफी खराब रही. अबू धाबी के 11 खिलाड़ी मिलकर भी हेल्स के बनाए गए 110 रनों के स्कोर को नहीं पार सके. अबू धाबी की टीम 15.1 ओवर में बड़े लक्ष्य के दबाव में महज 108 रनों पर ही सिमट गई. जिसके चलते उनकी टीम को 111 रनों की बड़ी हार का सामना करना पड़ा. वाइपर्स की तरफ से सबसे अधिक तीन विकेट शेल्डन कॉटरेल ने लिए. 

 

लोकप्रिय पोस्ट