icon

चेन्नई से मेलबर्न पहुंचे परिवार की बेटी का धमाका, आखिरी ओवर में 4 छक्कों समेत जड़े 29 रन, ऑस्ट्रेलियन ओपन में बिखेर चुकी है जलवा

BAN vs AUS, Alana King : बांग्लादेश दौरे पर पहले वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की अलाना किंग ने आखिरी ओवर में 4 छक्के लगाकार महफ़िल अपने नाम कर डाली.

बांग्लादेश के खिलाफ शॉट खेलती अलाना किंग
authorShubham Pandey
Thu, 21 Mar 02:16 PM

Alana King : ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम इन दिनों बांग्लादेश दौरे पर है, जहां पर खेले जाने वाले पहले वनडे मुकाबले में अलाना किंग ने बल्ले से धमाल मचा डाला. एलान ने बांग्लादेश महिला टीम के खिलाफ वनडे मैच के आखिरी ओवर में चार छक्के सहित कुल 29 रन बटोर डाले. जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले खेलते हुए न सिर्फ 200 का आंकड़ा पार किया बल्कि 50 ओवर में सात विकेट पर 213 रन बनाए. ऐसे में चलिए जानते हैं कि कौन है अलाना किंग और कैसे उन्होंने धमाल मचाया.


चेन्नई से मेलबर्न गए अलाना के पैरेंट्स 


अलाना की बात करें तो 28 साल की महिला क्रिकेटर ने घरेलू क्रिकेट की शुरुआत विक्टोरिया राज्य की टीम से की थी. इसके बाद महिला बिग बैश लीग में धमाल मचाते हुए अलाना इन दिनों ऑस्ट्रेलियाई टीम की प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं और वह लेग ब्रेक स्पिनर ऑलराउंडर हैं. अलाना के माता-पिता एंग्लो इंडियन थे और चेन्नई से उनका पूरा परिवार ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न शिफ्ट हो गया था. वहीं पर अलाना का जन्म साल 1995 में हुआ. इसके बाद अलाना ने पहले टेनिस और बाद में क्रिकेट को करियर के रूप में अपनाते हुए ऑस्ट्रेलिया के लिए साल 2022 में वनडे डेब्यू किया था.

 

ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में लिया भाग 


क्रिकेट के अलावा अलाना को टेनिस खेलना भी काफी पसंद था. जिसके चलते साल 2011 के ऑस्ट्रेलिया ओपन फाइनल मुकाबले में उन्होंने बॉल किड की भूमिका निभाई थी. लेकिन टेनिस के बाद क्रिकेट में जलवा दिखाते हुए अलाना अब पूरी दुनिया में छा चुकी हैं.


अलाना और एनाबेल का धमाका 


वहीं मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने मीरपुर के मैदान में बांग्लादेश की महिला टीम के सामने अलाना ने आखिरी में नंबर-9 पर बल्लेबाजी करते हुए 31 गेंदों में दो चौके और पांच छक्के से 46 रन की नाबाद पारी खेली. जबकि उनके अलावा एनाबेल सदरलैंड ने 76 गेंदों में 5 चौके से 58 रन नाबाद बनाए. इन दोनों की पारी से ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को चेज करने के लिए 214 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में खबर लिखे जाने तक बांग्लादेश महिला टीम के 72 रन पर ही 4 विकेट गिर चुके थे. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IPL 2024 से पहले ऋषभ पंत चेन्नई सुपर किंग्स के टीम डिनर में शामिल, CSK से नजदीकियों की सामने आई सच्चाई

IPL 2024 New Rules: 1 ओवर में 2 बाउंसर, स्मार्ट रिप्ले की एंट्री लेकिन ICC के ये दो नियम आईपीएल में नहीं होंगे लागू

IPL 2024 Opening Ceremony: अक्षय कुमार से लेकर एआर रहमान तक, ये चार सुपरस्टार आईपीएल का करेंगे रंगारंग आगाज

लोकप्रिय पोस्ट