icon

BCCI Central Contract: पांच तेज गेंदबाजों को बीसीसीआई देगा स्‍पेशल कॉन्‍ट्रेक्‍ट, अनकैप्‍ड प्‍लेयर्स भी शामिल!

BCCI Contracts:बीसीसीआई ने चार कैटेगरी में कुल 30 प्‍लेयर्स को सेंट्रल कॉन्‍ट्रेक्‍ट दिया है. इनके अलावा पांच तेज गेंदबाजों को स्‍पेशल कॉन्‍ट्रेक्‍ट देने की सिफारिश की गई है.

अपने डेब्‍यू मैच में बॉलिंग करते आकाशदीप
authorकिरण सिंह
Wed, 28 Feb 07:59 PM

BCCI Contracts:  बीसीसीआई ने सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट 2023-24 का ऐलान कर दिया है. रोहित शर्मा (Rohit sharma), विराट कोहली, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, रिंकू सिंह समेत 30 प्‍लेयर्स को चार कैटेगरी में आधार पर कॉन्‍ट्रेक्‍ट दिया गया. इन 30 में से 10 प्‍लेयर्स को पहली बार कॉन्‍ट्रेक्‍ट मिला है. खिलाड़ियों को कॉन्ट्रेक्ट 1 अक्टूबर 2023 से 30 सितंबर 2024 की अवधि के लिए दिया गया. 

 

इस अवधि में कम से कम तीन टेस्ट या आठ वनडे या 10 टी20 इंटरनेशनल खेलने वाले प्‍लेयर्स स्वत ही ग्रेड सी में शामिल हो जाएंगे. ऐसे में ध्रुव जुरेल और सरफराज खान में भी कॉन्‍ट्रेक्‍ट में शामिल होने की संभावना है . दोनों दो टेस्ट खेल चुके हैं. धर्मशाला टेस्ट खेलते ही वो ग्रेड सी में शामिल हो जाएंगे. बीसीसीआई ने इस ऐलान के साथ 5 तेज गेंदबाजों के लिए एक और बड़ा ऐलान किया. 


इन प्‍लेयर्स के लिए खास कॉन्‍ट्रेक्‍ट की सिफारिश

बीसीसीआई पांच तेज गेंदबाजों को खास कॉन्‍ट्रेक्‍ट देगा. ये कॉन्‍ट्रेक्‍ट चार तय कैटेगरी से अलग हैं. ये खास कॉन्‍ट्रेक्‍ट जिस 5 प्‍लेयर्स को मिलेगा, उनमें से कुछ ने तो अभी तक इंटरनेशनल डेब्‍यू भी नहीं किया है. चयन समिति ने आकाशदीप, विजयकुमार विशाक, उमरान मलिक, यश दयाल और विदवथ कावेरप्पा के लिए तेज गेंदबाजों के लिए भी कॉन्‍ट्रेक्‍ट की सिफारिश की है.

 

आकाशदीप ने रांची टेस्‍ट में किया था डेब्‍यू

आकाश दीप ने इंग्‍लैंड के खिलाफ रांची टेस्‍ट में डेब्‍यू किया था. डेब्‍यू मैच में उन्‍होंने 3 विकेट लिए थे. वहीं साल 2022 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू  करने वाले उमरान मलिक जुलाई 2023 से ही टीम इंडिया से बाहर हैं. वहीं अनकैप्‍ड प्‍लेयर यश दयाल, विजयकुमार और  विदवथ कावेरप्पा अनकैप्‍ड हैं, मगर बोर्ड ने भविष्‍य को देखते हुए उन्‍हें भी खास कॉन्‍ट्रेक्‍ट देने का फैसला लिया है. 

 

ये भी पढ़ें;

IND vs ENG, Akash Deep : आकाश दीप डेब्यू मैच खेलने के बाद हुए इमोशनल, 3 विकेट लेने के बाद कहा - पिता और भाई को खोने के बाद...

BCCI Central Contract का ऐलान, 30 खिलाड़ियों को मिला करोड़ों का कॉन्ट्रेक्ट, ये दिग्गज बाहर

तीन स्टार खिलाड़ी IPL 2024 से बाहर, 8 बड़े नाम अभी भी चोटिल जिनमें से 3 के खेल पाने पर संदेह, टीमों में खलबली!

लोकप्रिय पोस्ट