icon

IND vs BAN : आकाश दीप की गेंदबाजी पर संजय मांजरेकर का विस्फोटक बयान, कहा - मुकेश कुमार से बढ़िया तो...

IND vs BAN : भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर टेस्ट मैच के पहले दिन दो विकेट हासिल करने वाले आकाश दीप की गेंदबाजी पर संजय मांजरेकर ने कही बड़ी बात.

IND vs BAN टेस्ट मैच में विकेट लेने के बाद आकाश दीप
authorShubham Pandey
Sat, 28 Sep 07:47 AM

IND vs BAN : भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच कानपुर के मैदान में जारी है. भारत के लिए तेज गेंदबाज आकाश दीप ने कानपुर के मैदान में बारिश आने से पहले शानदार गेंदबाजी से दो विकेट झटके. जबकि उनके अलावा भारत के अन्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और सिराज एक भी विकेट नहीं ले सके. ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी संजय मांजरेकर ने आकाश दीप को लेकर विस्फोटक बयान दिया.


मुकेश कुमार से बेहतर आकाश दीप

 

ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो से बातचीत में संजय मांजरेकर ने आकाश दीप की गेंदबाजी को लेकर कहा,

 

जब उसने रांची के मैदान में टेस्ट डेब्यू किया. उसी समय ये गेंदबाज मुकेश कुमार से कही अधिक बेहतर नजर आ रहा था. जबकि उस समय टीम इंडिया में तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में मुकेश कुमार खेल रहे थे. वह अब एक ऐसे तेज गेंदबाज हैं, जिन्हें टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टॉप-4 या फिर टॉप-5 में रखना चाहिए.

 

मांजरेकर ने आगे आकाश दीप की गेंदबाजी को लेकर कहा,

 

वह अपनी गेंदबाजी को काफी सिंपल रखते हैं और सीधे हवा में गेंद फेंकते हैं. जिससे बल्लेबाज को जज करने में काफी समस्या का सामना करना पड़ता है. वह एक बैटर को करने के लिए कुछ भी नहीं देते हैं. दो बायें हाथ के बल्लेबाजों को उनके सामने इसी चीज के चलते संघर्ष करना पड़ा. गेंद उनकी तरफ सीधे आ रही थी लेकिन अंत में फिर हल्का सा मूवमेंट लेकर चली गई.

 

आकाश दीप ने कानपुर के मैदान में पहले दिन झटके दो विकेट 


भारत के लिए दूसरे और चेन्नई टेस्ट मैच में आकाश दीप ने दो गेंदों पर बांग्लादेश के दो बल्लेबाजों को क्लीन बोल्ड किया था. इसके बाद कानपुर के मैदान में भी आकाश दीप ने बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज शादमान इस्लाम (24) और जाकिर हसन (0) को अपना शिकार बनाया. ये दोनों बल्लेबाज आकाश दीप की गेंदबाजी का जवाब नहीं दे सके और सस्ते में पवेलियन चलते बने. जिससे बांग्लादेश ने बारिश के चलते पहले दिन 35 ओवर के खेल में तीन विकेट पर 107 रन बना लिए थे. 

 

ये भी पढ़ें :- 

T20 World Cup 2024: 'भारत खिताब जीतने की रेस में सबसे आगे', 5 बार की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने तगड़ी बात कह दी

IND vs BAN: ऋषभ पंत ने बांग्लादेशी बल्लेबाज के कद का उड़ाया मजाक, अश्विन से कहा- हेलमेट से भी..., गावस्कर की भी छूटी हंसी, देखिए Video
IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को भारत टेस्ट सीरीज से पहले जोर का झटका, सुपरस्टार खिलाड़ी इंग्लैंड में चोटिल, BGT खेल पाना मुश्किल!

लोकप्रिय पोस्ट