icon

IND vs ENG, Akash Deep : आकाश दीप ने टेस्ट टीम इंडिया में पहली बार जगह मिलने के बाद ठोका बड़ा दावा, कहा - खेलने का मौका मिला तो...

IND vs ENG, Akash Deep : इंग्लैंड के खिलाफ बाकी तीन मैचों के लिए टेस्ट टीम इंडिया में बंगाल से आने वाले धाकड़ तेज गेंदबाज आकाश दीप को पहली बार जगह मिली.

एक मैच के दौरान बेहतरीन गेंदबाजी करने के बाद आकाश दीप (फोटो क्रेडिट - एक्स हैंडल)
authorShubham Pandey
Sat, 10 Feb 08:29 PM

IND vs ENG, Akash Deep : भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पांच टेस्ट मैचों के बाकी तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. जिसमें आकाश दीप को घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन के चलते पहली बार टेस्ट टीम इंडिया से बुलावा आया. आकाश के नाम वाली टेस्ट टीम इंडिया का जब ऐलान हुआ. उस समय आकाश दीप बंगाल के लिए रणजी मैच खेल रहे थे. इसी बीच टीम इंडिया में जगह मिलने के बाद आकाश दीप ने अब खुशी जताई और उनका मानना है कि जिस तरह से वह पिछले कुछ समय से गेंदबाजी कर रहे थे. उन्हें अंदेशा था कि टीम इंडिया से कॉल आने वाला है.

 

आकाश दीप ने क्या कहा ?


आईपीएल में आरसीबी और घरेलू क्रिकेट में बंगाल की टीम से खेलने वाले आकाश दीप ने केरल के खिलाफ मैच के दूसरे दिन के खेल की समाप्ति के बाद आकाश ने स्पोर्टस्टार से बातचीत में कहा, 

 

मैं खुश हूं कि मुझे टीम इंडिया में जगह मिली और हर एक खिलाड़ी का देश के लिए खेलने का सपना होता है. अब मेरी जिम्मेदारी बनती है कि मैं अपने चयन को सही साबित करूं. मुझे विश्वास है कि अगर मैं टेस्ट मैच के लिए सेलेक्ट होता हूं तो मैं अच्छा डिलीवर कर सकता हूं. ये बिलकुल इस तरह है जैसे कि आप अपनी काबिलियत पर विश्वास करते हैं और चीजों को सही से करते हैं. मैं पिछले कुछ सीजन से बंगाल के लिए भी बेहतरीन प्रदर्शन करके आ रहा हूं. 
 


मै ज्यादा चौका नहीं 


आकाश ने आगे कहा कि मैंने रणजी के बीच इंडिया-ए के लिए भी इंग्लैंड लायंस के सामने बढ़िया गेंदबाजी की थी. इसलिए मुझे ज्यादा चौंकाने वाली बात नहीं लगी. बंगाल की रणजी टीम में जगह बनाने के लिए कड़ी स्पर्धा है और लोगों को सेलेक्ट होने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है. मैं अब उन सभी लोगों का आभार व्यक्त करना चाहता हूं, जिन्होंने मेरे क्रिकेट करियर के कई फेस में मेरा साथ दिया है.

 

103 विकेट ले चुके हैं आकाश दीप 


24 साल के आकाश दीप इन दिनों बंगाल के लिए रणजी ट्रॉफी मैच खेल रहे हैं. जबकि भारत के घरेलू क्रिकेट में वह अभी तक 29 फर्स्ट क्लास मैचों में 103 विकेट चटका चुके हैं. जिसमें 60 रन देकर 6 विकेट आकाश दीप का बेस्ट स्पेल है. इसके अलावा लिस्ट ए के 28 मैचों में उनके नाम 42 विकेट और 41 टी20 में उनके नाम 48 विकेट दर्ज हैं. अब आकाश अपनी गेंदबाजी से डेब्यू टेस्ट मैच को भी यादगार बनाना चाहेंगे. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Babar Azam : बाबर आजम और शाहीन अफरीदी से नाराज पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, उनकी इस हरकत के बोर्ड की उड़ी नींद

टेस्ट टीम इंडिया के लिए तिहरा जड़ने वाले का गरजा बल्ला, लगातार रणजी ट्रॉफी में ठोका दूसरा शतक

Indian cricket Team Announced: इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान, विराट कोहली बाहर, तीन खिलाड़ियों की वापसी, एक नया चेहरा शामिल

लोकप्रिय पोस्ट